मुश्किलों में फंसे शुत्रघ्न सिन्हा की पत्नी और बेटा कुश, खुद के नाम पर दिखाई मरे हुए आदमी की जमीन!

12/22/2021 10:32:21 AM

मुंबई: बी-टाउन इंडस्ट्री में इन दिनों मुश्किलों के बादल छाए हुए हैं। जहां एक तरफ बच्चन फैमिली पामान पेपर्स केस के चलते खबरों में हैं। वहीं अब बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा भी मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल,शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा और उनके बेटे कुश सिन्हा के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत एक जमीन के मामले को लेकर की गई हैं। आरोप है कि शत्रुघ्न की पत्नी और बेटे ने कथित तौर पर मृत आदमी के नाम का फायदा उठाते हुए उस जमीन को अपने नाम पर दिखाने की कोशिश की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा और उनके बेटे कुश सिन्हा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत हवेली तालुका के वगोली में एक 1 हेक्टेयर की संपत्ति के संबंध में है। जमीन के मालिक संदीप दबाधे हैं ने यह शिकायत दर्ज कराई है।

मामला यह है कि संदीप दबाधे के पिता गोरखनाथ दबाधे ने जमीन के कागजात पूनम सिन्हा और कुश सिन्हा को 2002 में दिए थे। जब 2007 में गोरख का निधन हो गया तो पावर ऑफ अटॉर्नी गैरकानूनी हो गई। अब संदीप का कहना है कि वे और उनके भाई-बहन संपत्ति के मालिक हैं। उनका कहना है कि पिता की मौत के बाद वही संपत्ति के हकदार हैं।

इस बीच रिपोर्ट्स में पता चला है कि शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे कुश ने इस जमीन को बेचने की कोशिश की। जब उन्होंने ऐसा करने की कोशिश की तब इस बात का खुलासा हुआ कि जमीन के असली मालिक गोरखनाथ दभादे तो मर चुके हैं। आरोप है कि शत्रुघ्न सिन्हा की फैमिली इस 60 हजार स्क्वेयर फीट की प्रॉपर्टी को 2004 से ही इस्तेमाल कर रही है।

जब जमीन पर विवाद बढ़ा तो दभादे फैमिली ने आरोप लगाया कि लिस ने बड़े नामों के देखते हुए शिकायत दर्ज करने से इंकार दिए। इसके बाद दभादे फैमिली ने पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल किया जिसके बाद सोमवार सुबह उनके पास एसीपी और डीसीपी की कॉल आई और शिकायत दर्ज की। इस शिकायकत के बाद संदीप दभादे ने इस संबंध में लेटर लिखकर ईडी को सूचित किया।

 

Content Writer

Smita Sharma