निर्देशक मणिरत्नम के खिलाफ शिकायत दर्ज, पोन्नियिन सेलवन की शूटिंग के दौरान हुई थी घोड़े की मौत

9/3/2021 1:07:30 PM

बॉलीवुड तड़का टीम.  निर्देशक मणिरत्नम की टीम पिछले कई महीनों से 'पोन्नियिन सेलवन' की शूटिंग कर रही है। इस फिल्म में मशहूर एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन भी नजर आएंगी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान घोड़ों का इस्तेमाल भी किया गया, लेकिन दुर्घटनावश एक घोड़े की मौत हो गई, जिसके बाद PETA ने मणिरत्नम के प्रोडक्शन हाउस और घोड़े के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। शिकायत दर्ज करने के बाद पशु कल्याण बोर्ड ने मणिरत्नम को पूछताछ के लिए बुलाया है।

 

PunjabKesari

 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने 18 अगस्त को पेटा इंडिया के एक वॉलंटियर द्वारा एक शिकायत के बाद मामला दर्ज किया, जिसमें कहा गया था कि 11 अगस्त को फिल्म स्टूडियो के पास एक निजी भूमि पर फिल्म की शूटिंग के दौरान एक घोड़े की मौत हो गई। शिकायत के आधार पर उन्होंने बताया कि प्रोडक्शन हाउस मद्रास टॉकीज के प्रबंधन और घोड़े के मालिक के खिलाफ जानवरों के प्रति क्रूरता रोकथाम (पीसीए) कानून और आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब्दुल्लापुरमेट पुलिस स्टेशन से जुड़े पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक पशु चिकित्सक ने पोस्टमार्टम किया और एक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।  


शिकायत के अनुसार फिल्म के सेट पर घंटों तक लगातार कई घोड़ों का इस्तेमाल किया गया, जिससे जानवर काफी थके हुए थे। 


पेटा इंडिया की चीफ एडवोकेसी ऑफिसर खुशबू गुप्ता ने कहा, "कंप्यूटर जनित इमेजरी (सीजीआई) के युग में, प्रोडक्शन कंपनियों के पास थके हुए घोड़ों को युद्ध में खेलने के लिए मजबूर करने का कोई बहाना नहीं है, जब तक कि उनमें से एक मर नहीं जाता।" पेटा इंडिया ने निर्देशक मणिरत्नम से क्रूरता को कम करने और आधुनिक और मानवीय सीजीआई और अन्य दृश्य पर स्विच करने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News