नहीं रहे मशहूर कॉमिक बुक आर्टिस्ट टिम सेल, 66 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

6/17/2022 11:15:03 AM

मुंबई. दुनिया के मशहूर कॉमिक बुक आर्टिस्ट टिम सेल का 17 जून को निधन हो गया। टिम ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। टिम ने लेखक जेफ लोएब के साथ मिलकर बैटमैन: द लॉन्ग हैलोवीन और सुपरमैन फॉर ऑल सीजन्स जैसी कई कॉमिक्स को चित्रित किया। टिम के निधन की खबर उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर किए गए पोस्ट से पता चली। 


ट्वीट में लिखा गया- 'बहुत दुख के साथ ये घोषणा करनी पड़ रही है कि टिम सेल का आज निधन हो गया है। वह आप सभी से बहुत प्यार करते थे। कृपया इस पोस्ट के साथ तस्वीरें और स्टोरीज शेयर करें।' फैंस इस ट्वीट को लाइक कर रहे हैं और दुख जाहिर कर रहे हैं।


टिम के निधन पर डीसी कॉमिक्स ने दुख जताते हुए लिखा- टिम एक असाधारण कलाकार थे। उनके प्रतिष्ठित पात्रों में वाकई मानवीय गहराई थी। उनके जबरदस्त पेज डिजाइन ने एक पूरी पीढ़ी के कॉमिक बुक स्टोरी टेलिंग के बारे में सोचने का नजरिया बदल दिया। टिम हम सभी को बहुत याद आएंगे,  उनके परिवार और दोस्तों के लिए हमारी संवेदनाएं।


बता दें इस हफ्ते गंभीर स्वास्थ्य समस्या की वजह से टिम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बात की जानकारी उनके परिवार और दोस्तों ने दी थी। टिम ने कॉमिक्स लेखक जेफ लोएब के साथ सुपरमैन, बैटमैन, स्पाइडर-मैन और कैप्टन अमेरिका की कहानियों पर भी काम किया। इनका उद्देश्य सभी सुपरहीरो की कहानियों को घर-घर तक पहुंचाना था। 

Content Writer

Parminder Kaur