मूंछ व दाड़ी पर टिप्पणी: विवाद बढ़ने के बाद काॅमेडियन भारती सिंह ने मांगी माफी, बोलीं-''पंजाबी होने पर गर्व..बहन समझ कर माफ कर दें''

5/16/2022 1:24:08 PM

मुंंबई: अक्सर देखने को मिलता है कि कई बार स्टार्स इंटरव्यू के दौरान ऐसी बातें कर देते हैं जो उस समय तो कोई तूल नहीं पकड़ती लेकिन कई सालों बाद किसी ना किसी वजह से चर्चा में आ जाती हैं। ऐसा ही कुछ अब काॅमेडियन भारती सिंह के साथ हुआ। सोशल मीडिया पर भारती सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो साल 2019 का है। वीडियो में वह दाढ़ी मूंछ पर एक टिप्पणी करती दिख रही हैं।

PunjabKesari

भले ही उस समय हारती ने ये सब बातें मजाक में कहीं हों लेकिन अब उनकी इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। पहले ट्वीटर पर भारती का विरोध शुरू हुआ अब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) भारती सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने जा रही है। वहीं विवाद बढ़ता देख भारती सिंह ने एक वीडियो शेयर कर लोगों से माफी मांगी है। 

 

गौरतलब है कि भारती सिंह का एक वीडियो रविवार को वायरल होना शुरू हुआ था। जिसमें भारती एक टीवी शो के दौरान दाड़ी-मूंछ पर टिप्पणी करती नजर आई थी। भारती ने कहा था कि दाढ़ी-मूंछ क्यों नहीं चाहिए। दूध पीने के बाद दाढ़ी मुंह में डालो तो सेवइयों का टेस्ट आता है। इतने पर भी वह नहीं रुकीं। उन्होंने कहा कि उनकी कई सहेलियों की शादी हुई है और वह अब दाढ़ी-मूंछ में से जुएं निकालने में व्यस्त रहती हैं। हालांकि उनकी यह टिप्पणी मजाक में थी लेकिन ट्वीटर पर उनका विरोध शुरू हो गया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)

भारती ने मांगी माफी 

विवाद पैदा होने के बाद भारती ने ऑन लाइन आकर माफी मांगी है। भारती ने कहा- 'वह सिर्फ अपनी दोस्त के साथ काॅमेडी कर रही थी। अपनी वीडियो में उन्होंने कहीं भी किसी भी धर्म का नाम नहीं लिया है। हर धर्म के लोग दाड़ी व मूंछ रखते हैं। वह खुद अमृतसर में जमी-पली हैं और उन्हें पंजाबी होने पर गर्व है। अगर उनकी शब्दावली से किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगती हैं।' इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा-'मैं काॅमेडी करती हूं लोगों को खुश करने के लिए ना कि किसी का दिल दुखाने के लिए। अगर किसी बात से कोई हर्ट हुआ हो तो मांग कर देना बहन समझ कर। '

PunjabKesari


SGPC ने भी उनकी इस टिप्पणी पर कार्रवाई करने की बात कही है।SGPC के वक्ता ने कहा भारती अमृतसर में पली-बड़ी है। इसके बावजूद उसने ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है जिससे सिखों की भावना को ठेस पहुंची है। दाड़ी और मूंछ सिख सरूप का हिस्सा हैं। वीडियो में भी स्पष्ट होता है कि भारती ने यह शब्द जानबूझ कर बोले हैं। SGPC इस पर सख्त है और प्रधान एचएस धामी इस पर सख्त कदम उठाने वाले हैं। आज ही भारती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को कहा जाएगा।


  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News