फिर से पटरी पर लौटेगा फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का काम, महाराष्ट्र सरकार ने दी शूटिंग शुरू करने की मंजूरी

6/2/2020 9:12:36 AM

बॉलवुड तड़का टीम. कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग लगभग दो-ढाई महीने से बंद है। काम बंद होने के कारण मनोरंजन उद्योग को काफी घाटा पड़ रहा है। हाल ही में महारााष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने इंडस्ट्री के काम शुरू करने की इजाजत दे दी है। निर्तामाओं के बार-बार कहने पर अब सीएम ने शूटिंग के काम को हरी झंडी दिखा दी है। 

PunjabKesari
बता दें फिल्म और शूटिंग का काम शुरू करने के साथ कुछ दिशा-निर्देशों का खास ध्यान रखना होगा। सरकान ने शूटिंग के दौरान रखे जाने वाले दिशा-निर्देशों की एक लिस्ट भी जारी की है। अब काम कब शुरू किया जाए, इस बात का फैसला मेकर्स के ऊपर निर्भर करता है। शूटिंग शुरू करने की इजाजत देने पर फिल्म और टीवी के निर्माता महाराष्ट्र सरकार को धन्यवाद कह रहे हैं।

PunjabKesari
सामने आई जानकारी के मुताबिक, निर्माता अब सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार पूर्व-उत्पादन और पोस्ट-प्रोडक्शन कार्यों को कर सकते हैं। यह भी कहा गया है कि अगर इस  दौरान नियमों का उल्लंघन किया गया तो काम बंद कर दिया जाएगा।

PunjabKesariसरकार के द्वारा जारी किए गए गाइलाइंस के अनुसार, काम शुरू करने से पहले हर व्यक्ति का मेडिकल टेस्ट होगा, हर चीज को सेनिटाइज किया जाएगा, सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखना होगा और कई सारे नियम है जो ध्यान ने रखने होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

suman prajapati


Recommended News

Related News