वेंटिलेटर पर ''महाभारत'' के लेखक राही मासूम रजा के बेटे, पत्नी बोलीं-''होश में आने का इंतजार''

5/8/2020 11:11:40 AM

मुंबई: बॉलीवुड के जाने-माने सिनेमेटोग्राफर नदीम खान की सीढ़ियों से गिरने की वजह से हालत गंभीर बनी हुई है। नदीम खान मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती है। मंगलवार को उनके दिमाग का ऑपरेशन किया गया। वहीं अब उनकी पत्नी पार्वती ने नदीम की हेल्थ को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा-'वे आईसीयू में वेंटिलेटर पर हैं। फिलहाल अचेत हैं। डॉक्टर्स उनके होश में आने का इंतजार कर रहे हैं।'नदीम प्रसिद्ध  पटकथा लेखक राही मासूम रजा के बेटे हैं। राही मासूम ने 1988 का हिट शो 'महाभारत' का स्क्रीनप्ले लिखा था।

 

कोरोना वायरस के चलते इलाज में देरी हुई

पार्वती की मानें तो कोरोनावायरस महामारी के चलते नदीम के इलाज में देरी हुई है। पार्वती ने कहा-'जब हम आए तो चोट इतनी गंभीर नहीं थी। लेकिन बाद में हालत बिगड़ गई। डॉक्टर्स कोरोना वायरस जांच के नतीजे का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने इन्हें कोविड -19 आईसीयू में संदिग्धों के साथ रखा था।' पार्वती ने आगे कहा-'वे दो महीने से घर में बंद थे और किसी से मिले भी नहीं। उनका टेस्ट जल्दी करके आपात सर्जरी की जा सकती थी, लेकिन डॉक्टर्स ने पूरी प्रक्रिया में देरी कर दी।'उनके मुताबिक, वे अस्पताल या डॉक्टर्स पर उंगली नहीं उठा रहीं। लेकिन कोरोना से हटकर आपात मरीजों को भी जल्दी देखना चाहिए।

40 से ज्यादा फिल्मों के सिनेमैटोग्राफर रहे नदीम

 काम की बात करें तो नदीम खान ने बतौर सिनेमैटोग्राफर 40 से ज्यादा फिल्मों के लिए काम किया है। उन्होंने 'आवारगी', 'गुनाह', 'गैंग', 'खलनायिका' और 'डिस्को डांसर' में काम किया है। इसके अलावा मशहूर शो 'चंद्रकांता' में भी नदीम खान ने अपना योगदान दिया है।

Smita Sharma