15 दिन पहले ही ''CID'' के फ्रेड्रिक्स ने मनाई थी वेडिंग एनिवर्सरी, एक पल में ही उजड़ गई पत्नी नैना की दुनिया

12/5/2023 2:54:34 PM

मुंबई: पॉपुलर टीवी शो 'CID' के फ्रेड्रिक्स यानी एक्टर दिनेश फड्निस अब हमारे बीच नहीं रहे। 57 वर्षीय एक्टर लीवर डैमेज से जूझ रहे थेऔर वेंटिलेटर पर थे। मल्टिपल ऑर्गन फेल्यिर के कारण दिनेश फडनीस को बचाया न जा सका।

Dinesh Phadnis का निधन 4 दिसंबर की रात 12 बजकर 8 मिनट पर हुआ।  उनके निधन से CID की पूरी टीम को सदमा लगा है, और परिवार का भी बुरा हाल है। दिनेश फडनीस की पत्नी शॉक में हैं।

दिनेश फड्निस  की पत्नी का नाम नैना फडनीस है। 20 नवंबर को ही दिनेश फडनीस की शादी की सालगिरह थी। वह और पत्नी समेत पूरा परिवार खुश था। प्रार्थना कर रहा था कि एक्टर जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। तब किसने सोचा था कि वेडिंग एनिवर्सरी मनाने के 15 दिन बाद ही दिनेश फड्निस  घर-परिवार को यूं रोता और बिलखता छोड़ जाएंगे। 

दिनेश फड्निस  की बेटी का नाम तनु है और वह भी पापा की मौत से शॉक में है। बेटी की शादी हो चुकी है और उनकी भी एक बेटी है।

दिनेश अकसर ही नातिन के साथ तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते थे। उनकी नातिन का ध्रुवि है और दोनों का बर्थडे एक दिन 2 नवंबर को आता है।

 

करियर

काम की बात करें तो दिनेश फड्निस  को CID में निभाए फ्रेड्रिक्स यानी फ्रेडी के किरदार ने घर-घर मशहूर कर दिया था। वह 1998 में इस शो से जुड़े थे और 2018 तक यानी 20 साल तक इसका हिस्सा रहे। CID में सिर्फ एक्टिंग ही नहीं की थी, बल्कि उन्होंने इसके कुछ एपिसोड्स की स्क्रिप्ट भी लिखी थी। इसके अलावा दिनेश 'फासले', 'आहट' और CIF का भी हिस्सा रहे। दिनेश फड्निस  ने फिल्मों में भी काम किया था। उन्होंने बॉलीवुड में आमिर खान की फिल्म 'सरफरोश' से डेब्यू किया और फिर ऋतिक रोशन स्टारर 'सुपर 30' में भी नजर आए।

करोड़ों की संपत्ति

दिनेश फड्निस अपने पीछे 41 करोड़ की संपत्ति छोड़ गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेट वर्थ 41 करोड़ रुपये है।


 

Content Writer

Smita Sharma