गुरु दत्त के जन्मदिन पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए Chup का टीजर रिलीज

7/9/2022 1:22:04 PM

नई दिल्ली। फिल्म निर्माता आर बाल्की ने आज, 9 जुलाई को बॉलीवुड के दिग्गज गुरु दत्त के जन्मदिन पर चुप टीज़र का अनावरण किया है। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए, टीज़र सीधे उस आलोचना को संदर्भित करता है जो गुरु दत्त को उनकी उत्कृष्ट कृति कागज़ के फूल के रिलीज के समय मिली थी। टीज़र के बारे में बात करते हुए, आर बाल्की ने कहा, "गुरु दत्त की कागज़ के फूल उन कई फ़िल्मों में से एक है जिन्हें आज प्रतिष्ठित फ़िल्म के रूप में देखा जाता है, लेकिन रिलीज़ होने पर इसकी कड़ी आलोचना की गई। क्या हमें किसी कलाकार के काम के प्रति अधिक संवेदनशील होना चाहिए या कलाकारों को होना चाहिए। उनके काम के बारे में जो लिखा जा रहा है, उसके प्रति कम संवेदनशील है।"

 

 

चुप आर बाल्की की ब्लड और किल्स की शैली में पहली फिल्म है। वैश्विक महत्व की एक थ्रिलर, फिल्म को वैचारिक रूप से दुनिया में अपनी तरह की पहली फिल्म के रूप में देखा जा रहा है। उनकी फिल्मों ने हमेशा प्रशंसकों, आलोचकों और साथियों की रुचि को समान रूप से बढ़ाया है क्योंकि उनका विषय अक्सर सुर्खियां बटोरता है। अव्यवस्था को तोड़ते हुए, फिल्म निर्माता ने अपने अभूतपूर्व विचारों और मूल विचारधारा के साथ एक स्थायी प्रभाव डाला है।

 

फिल्म मे पावर-पैक कास्ट में सनी देओल, दक्षिण सिनेमा सुपरस्टार दुलकर सलमान, श्रेया धनवंतरी, जिन्होंने स्कैम: 1992 के साथ खुद के लिए एक पहचान बनाई, और पूजा भट्ट, जिन्होंने हाल ही में बॉम्बे बेगम के साथ बड़े पैमाने पर वापसी की। यह फिल्म आर बाल्की द्वारा निर्देशित और गौरी शिंदे, होप फिल्ममेकर्स और पेन स्टूडियो द्वारा निर्मित है। मूल कहानी आर बाल्की ने लिखी है तो वही पटकथा और संवाद आर बाल्की, समीक्षक से लेखक बने राजा सेन और ऋषि विरमानी द्वारा सह-लिखित हैं। डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी विशाल सिन्हा हैं और म्यूजिक डायरेक्ट अमित त्रिवेदी, स्नेहा खानविलकर और अमन पंत हैं। प्रणब कपाड़िया और अनिरुद्ध शर्मा फिल्म के सह-निर्माता हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News