चुप के मेकर आर बाल्की कहते हैं ''डोंट स्टे चुप''।

9/21/2022 12:52:25 PM

बहुप्रतीक्षित मनोवैज्ञानिक थ्रिलर चुप की रिलीज के लिए सिर्फ तीन दिन पहले ही आलोचकों और फिल्म बिरादरी को एक छत के नीचे एकजुट करने के लिए पहल पहले कभी नहीं की गई थी जो आर बाल्की कर रहे है।

फिल्म की सार्वजनिक फ्री-स्क्रीनिंग को हाल ही में होस्ट किया गया था, जिसे जनता, आलोचकों और बी-टाउन सेलेब्स सहित कई स्रोतों से भारी प्रतिक्रिया मिली थी।

दर्शकों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, फिल्म के कलाकार एक छत के नीचे फिल्म समीक्षकों और इंडस्ट्री के असामान्य रूप से दिलचस्प मिलन की मेजबानी करने की उम्मीद कर रहे हैं। स्क्रीनिंग से पहले सभी सदस्यों के बीच फिल्मों से संबंधित रचनात्मक आलोचना पर उनके दृष्टिकोण पर चर्चा की जानी है, इसके बाद चुप की स्क्रीनिंग होगी जो आमंत्रितों को अपने दृष्टिकोण रखने की अनुमति देगा।

फिल्म निर्माता आर बाल्की को इतना भरोसा है कि उन्होंने फिल्म को क्रिटिक्स के सामने २ दिन पहले और ३ दिन पहले जनता के लिए खोल दिया है जो पहले किसी और ने नहीं किया है। दर्शकों और आलोचकों की समीक्षाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

यह पहल रचनात्मक आलोचना की एक स्वस्थ प्रथा का निर्माण करने और कांस्ट्रेक्टिव क्रिटोसिजम पर चर्चा  करना यह एक दिशा में एक सचेत प्रयास है। चर्चा कलाकार बनाम आलोचकों के संघर्ष की कहानी के पक्षों को प्रस्तुत करेगी, दोनों के सामने आने वाली चुनौतियाँ और दोनों अपने काम की लाइन में कैसे प्रभावित होते हैं यह सामने लाए। फिल्म मेकर्स और क्रिटिक्स के बीच इस बातचीत में कई बड़े नामों के शामिल होने की उम्मीद है.

निर्देशक आर बाल्की एक अपरंपरागत निर्देशक हैं, जिनके पास कलाकार बिरादरी के लिए सहानुभूति की प्रबल भावना है। निर्देशक का एक असामान्य कदम निश्चित रूप से इंडस्ट्री के सभी कलाकारों में सशक्तिकरण की भावना पैदा करेगा।

चुप' आर बाल्की द्वारा निर्देशित और राकेश झुनझुनवाला, अनिल नायडू, डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियो) और गौरी शिंदे द्वारा निर्मित है। मूल कहानी आर बाल्की की है, पटकथा और संवाद आर बाल्की, समीक्षक से लेखक बने राजा सेन और ऋषि विरमानी द्वारा सह-लिखित हैं।

डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियोज) फिल्म के प्रस्तुत करता हैं और ऑल इंडिया डिस्ट्रीब्यूशन पेन मरुधर द्वारा किया जा रहा है। फोटोग्राफी के निर्देशक विशाल सिन्हा हैं और संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी, स्नेहा खानविलकर और अमन पंत हैं। प्रणब कपाड़िया और अनिरुद्ध शर्मा फिल्म के सह-निर्माता हैं। संगीत सारेगामापा पर है।
यह फिल्म 23 सितंबर को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Dishant Kumar


Related News

Recommended News