यौन उत्‍पीड़न मामला: नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिवार को बड़ी राहत, HC ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

10/26/2020 1:32:39 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में हैं। 27 जुलाई को नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने एक्‍टर और उनके परिवारवालों के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR दर्ज करवाई थी। वहीं अब इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट नेएक्‍टर को बड़ी राहत दी है। मुजफ्फरनगर के बुधाना थाने में दर्ज FIR मामले में अब उनकी या उनके परिवार की गिरफ्तारी नहीं होगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ ही उनकी मां मेहरुनिशा और दो भाइयों फैयाजुद्दीन और अयाजुद्दीन की गिरफ्तारी पर भी रोक लगा दी है। हालांकि, केस में नवाज के एक भाई मिनहाजुद्दीन को राहत नहीं मिली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मिनहाजुद्दीन की अर्जी खारिज कर दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि नवाजुद्दीन और उनके परिवार के खिलाफ आलिया को प्रताड़‍ित करने के साथ ही एक बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न और POCSO एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था। कोर्ट ने बच्ची के साथ दुष्कर्म के मुख्य आरोपी मिनहाजुद्दीन के अपराध की गंभीरता को देखते हुए उसे कोई राहत नहीं दी है। साथ ही उसकी याचिका खारिज कर दी है।

बता दें कि इसी साल की शुरुआत में नवाज की पत्नी आलिया ने एक्टर को तलाक का नोटिस भेजा था। नवाज की पत्‍नी ने एक्‍टर और उनके परिवार पर प्रताड़‍ित करने, मारपीट करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। एक ओर जहां आलिया अपने पति नवाजुद्दीन से तलाक चाहती हैं। वहीं दूसरी तरफ नवाज का इस मामले में अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है। 

Smita Sharma