Chidiakhana Poster Out! रवि किशन, प्रशांत नारायणन से लेकर राजेश्वरी सचदेव दिखेंगे एक खास अंदाज में

5/16/2023 3:48:00 PM

मुंबई। दिल दोस्ती ऐटसेट्रा और इस्सक के बाद जाने-माने निर्देशक मनीष तिवारी की नई पेशकश चिड़ियाखाना 2 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है। भारत के राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम द्वारा निर्मित और भारती स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत यह फिल्म शिलादित्य बोरा की प्लाटून वन द्वारा रिलीज की जा रही है।

फ़िल्म चिड़ियाखाना का मुख्य पात्र एक बिहारी लड़का की कहानी हैं, जो अपनी धैर्य, संकल्पना और विशेष कर अपने फुटबॉल कौशल के कारण महाराष्ट्रीयन चॉल के निवासियों का पसन्दीदा लड़का बन जाता हैं।

निर्देशक मनीष तिवारी कहते हैं कि “चिड़ियाखाना एक दमित लड़के  की कहानी है जो अपने जुनून, फुटबॉल के लिए एक गहरी छाप छोड़ता है, और इस पूरे प्रक्रिया में न केवल खुद को बल्कि अपने दोस्तों, अपने शैक्षिक संस्थान को भी सशक्त बनाता है और दुश्मनों को दोस्तों में बदल देता है। सूरज बिहार से मुंबई अपनी माँ के साथ आता है और इस शहर की भूलभुलैया में अपना पैर जमाता है।

चिड़ियाखाना खेल भावना और एकजुटता की कहानी है कि कैसे छोटी-छोटी बूंदों के मिलने से सागर बन जाता है"।

एक फ़िल्म के कास्टिंग को “ऋत्विक सहोरे मुख्य किरदार सूरज के लिए एकदम फिट लग रहे थे, क्योंकि उनकी मासूमियत उनके व्यवहार में झलकती है। सूरज की क्रश के रूप में अवनीत कौर ताजी हवा के झोंके की तरह हैं। राजेश्वरी सचदेव एक माँ के रूप में ख़ूब जँची है जिसने अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए सब कुछ छोड़ दिया है। प्रशांत नारायणन का गुंडाराज कमाल का हैं। रवि किशन, गोविंद नामदेव और अंजन श्रीवास्तव ने अपने किरदारों को अद्भुत और दृढ़ विश्वास के साथ निभाया है। फुटबॉल टीम में जितने भी लड़के हैं सब अपनी ताकत,कमजोरी और किरदार लेकर आये हैं इसलिए, चिड़ियाखाना, जैसा कि नायक की आंखों से देखी जानेवाली एक अद्भुत कहानी हैं"।

निर्देशक मनीष तिवारी की बात करें तो वह मूलतः बिहार मुज़फ़्फ़रपुर के रहने वाले हैं जिनकी  शिक्षा कैंब्रिज यूनिवर्सिटी, यूके और येल यूनिवर्सिटी, यूएसए से हुई है।

प्लाटून वन के शिलादित्य बोरा फिल्म के डिस्ट्रब्यूशन से काफी खुश हैं।  बक़ौल शिलादित्या "दिल दोस्ती ऐटसेट्रा” का एक उत्साही प्रशंसक होने के नाते मैं एनएफडीसी फिल्म के वितरण से जुड़कर बहुत खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। इसमें ऋत्विक सहोरे, अवनीत कौर, प्रशांत नारायणन, राजेश्वरी सचदेव, गोविंद नामदेव और रवि किशन जैसे युवा और अनुभवी कलाकारों का दमदार प्रदर्शन है।आप वास्तव में फुटबॉल के खेल के लिए जुनून रखते हैं तो ये फ़िल्म जरूर देखें।

चिड़ियाखाना, एक क्लासिक अंडरडॉग की कहानी है। पूरी टीम के अद्भुत प्रदर्शन ने इस खूबसूरत फिल्म को संभव बनाया है।” चिड़ियाखाना 2 जून को भारत भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk


Recommended News

Related News