कृषि बिल को लेकर चेतन भगत का ट्वीट, कहा-''कोई भी बिल परफेक्ट नहीं होता पर इसे वापिस लेना....

12/10/2020 9:22:57 AM

मुंबई: केंद्र के कृषि बिलों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है।आम जनता से लेकर कई बाॅलीवुड और पंजाबी स्टार्स भी किसानों के विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में किसानों और बिल को लेकर फेमस राइटर चेतन भगत ने ट्वीट किया। चेतन भगत का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

चेतन भगत ने अपने ट्वीट में कृषि बिल के बारे में बात करते हुए लिखा-'कोई भी बिल परफेक्ट नहीं है। यदि कृषि बिल से जुड़ी चिंताएं हैं तो उसका समाधान बैठकर, बात करके और बदलाव से ही लाया जा सकता है हालांकि, विधेयक को वापस लेने की मांग, भारतीय कृषि के लिए एक कदम पीछे होगा, जिसे कुटीर उद्योग से ऊपर उठकर पूंजीवाद और गहन सुधार की भी आवश्यकता है।'

PunjabKesari

कृषि बिल  की बात करें तो केंद्र सरकार ने किसान नेताओं को एक लिखित प्रस्ताव दिया है, जिसमें कहा गया है कि नए कृषि कानूनों में MSP यानी न्यूनतम समर्थन मूल्य बना रहेगा। वहीं किसानों की ओर से मांग की गई है कि सरकार इन कानूनों को ही वापस ले।

PunjabKesari

किसान संगठनों ने कहा था कि वो सरकार की ओर से आए हुए प्रस्ताव पर फैसला लेंगे। इसके पहले मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह ने भी किसान नेताओं के साथ एक मीटिंग बुलाई थी लेकिन वो सफल नहीं हुईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News