''द रेलवे मैन'' के लिए चेरनोबिल संगीतकार सैम स्लेटर ने दिया संगीत !

11/22/2023 12:32:48 PM

नई दिल्ली।  नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ एंटरटेनमेंट की सीरीज़, द रेलवे मैन, पहले से ही बहुत बड़ी हिट साबित हुई है। वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर भारत में नंबर 1 शो के रूप में ट्रेंड कर रहा, 4-भाग वाली मिनी-सीरीज़, जिसका प्रीमियर 18 नवंबर को हुआ था, मीडिया और दर्शकों से सर्वसम्मति से सकारात्मक समीक्षाओं के आधार पर एक सफल सफलता की कहानी है!

 

द रेलवे मैन के बारे में जो कई बातें सामने आई हैं, उनमें से एक प्रमुख आकर्षण बिंदु है भयावह मूल स्कोर! एक सरासर मास्टर स्ट्रोक के रूप में, यशराज फिल्म्स ने विश्व स्तर पर प्रशंसित वेब सीरीज चेरनोबिल के संगीतकार, दो बार के ग्रैमी पुरस्कार विजेता जोकर एंड वुमेन टॉकिंग फेम सैम स्लेटर को द रेलवे मैन के स्कोर की रचना करने के लिए शामिल किया।

 

 

शिव रवैल ने खुलासा किया, “रेलवे मैन और चेरनोबिल में एक बात समान है - दोनों सबसे खराब औद्योगिक आपदाओं के आसपास की सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं जो दुनिया ने कभी देखी हैं! हम इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि द रेलवे मैन का मूल स्कोर मनोरंजक होना चाहिए। इसे दर्शकों को 1984 में भोपाल में गैस रिसाव के दौरान बेगुनाहों को हुई सांसों की तकलीफ की याद दिलानी चाहिए। सैम की रचना चेरनोबिल के असाधारण आकर्षणों में से एक थी और हम उसके साथ रचनात्मक रूप से सहयोग करने के लिए उत्सुक थे।

 

शिव कहते हैं, “सैम का होना हम सभी के लिए बहुत बड़ा लाभ साबित हुआ है। उन्होंने संवेदनशील और नाजुक ढंग से एक मूल स्कोर प्रस्तुत किया है जो सीरीज देखने के बाद भी हमारे साथ रहता है। वह एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं. सैम को तुरंत जानकारी मिल गई और उसने वास्तव में हमारे प्रोजेक्ट में निवेश किया। वह उन भावनाओं को अपने अंक में कैद करना चाहते थे जिनसे लोग गुजरे थे। जब आप भावनात्मक रूप से इस डिग्री से जुड़े होते हैं, तो कोई भी कुछ अविश्वसनीय बना सकता है और हम द रेलवे मैन देखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए सैम के आभारी हैं!

 

द रेलवे मैन वीरता, आशा और मानवता की एक रोमांचक कहानी है! यह नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बीच पहली साझेदारी है। द रेलवे मैन भोपाल में भारतीय रेलवे के कर्मचारियों द्वारा दिखाए गए साहस असाधारण वीरता की कहानी है। ये लोग गैस रिसाव की भयावह रात में हवा में एक अदृश्य दुश्मन से लड़ते हुए अपने साथी नागरिकों को बचाने के लिए सभी बाधाओं के बावजूद खड़े रहे थे ।

सच्ची कहानियों से प्रेरित, यह मनोरंजक सीरीज मानवता की अदम्य भावना का उत्सव है। इसमें आर माधवन, के के मेनन, दिव्येंदु, बाबिल खान, जूही चावला, मंदिरा बेदी सहित कई शानदार कलाकार शामिल हैं।

Content Editor

Varsha Yadav