रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश, लगा करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

10/27/2020 5:40:01 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डिसूजा और उनकी उनकी पत्नी पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। इसी मामले में दोनों के खिलाफ उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की एक अदालत में चार्जशीट दायर की गई है। हालांकि अदालत ने अभी चार्जशीट पर कोई संज्ञान नहीं लिया है। 


ये मामला 7 साल पुराना है। रेमो डिसूजा ने सत्येंद्र त्यागी के साथ मिलकर साल 2013 में एक फिल्म मस्ट डाई बनाई थी। इस फिल्म को बनाने में पांच करोड़ रुपये खर्च हुए थे और ये पैसा रेमो ने अपने करीबी दोस्त सत्येंद्र त्यागी से खर्च करवाया था। कोरियोग्राफर ने फिल्म के नाम पर सतेंद्र से पांच करोड़ रुपये लिए थे और निर्माण पूरा होने पर रुपये लौटाने की बात कही थी। लेकिन फिल्म का निर्माण पूरा होने पर भी रेमो ने रुपये वापस नहीं किए।


इस मामले में साल 2016 में पीड़ित ने अदालत के आदेश पर रेमो डिसूजा व उनकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। अब रेमो डिसूजा व उनकी पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने पांच करोड़ लेकर 10 करोड़ लौटाने का वादा किया, लेकिन रकम नहीं लौटाई। अदालत के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। अब चार्टशीट अदालत में पेश की है। 


 
इससे पहले जब सत्येंद्र ने रेमो के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था तो  रेमो समन के बावजूद भी पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो रहे थे। इसके बाद अदालत ने रेमो के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। रेमो डिसूजा ने इलाहाबाद हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली थी। इसके बाद अदालत ने रेमो को देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी।  

suman prajapati