जानिए कुछ ऐसे किरदारों को जिन्हें प्यार में दिल टूटने के बाद मिली नई पहचान

6/15/2023 3:31:42 PM

मुंबई। दिल टूटना एक ऐसा अहसास है जो आपको पूरी दुनिया से जुदा महसूस करवाता है। लेकिन कभी-कभी, दिल टूटने के बाद एक नया व्यक्ति बनकर उभरता है जो एक नायक साबित होता है। फिल्मों, वेब सीरीज़ और ऑडियो सीरीज की दुनिया में, दिल टूटना एक ऐसा मोड़ बन गया है जो हमारे नायक को एक नए सफर पर जाने के लिए प्रेरित करता है।

आइए उन पांच दिल तोड़ने वाले पलों पर एक नज़र डालते हैं, जिन्होंने हमारे प्यारे किरदारों के जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया है।

 

शादी में जरूर आना

 

PunjabKesari

'शादी में जरूर आना' में, सत्येंद्र मिश्रा, एक सरकारी क्लर्क, तब टूट जाते हैं जब आरती शुक्ला अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपनी शादी की रात उसे छोड़ देती है। यह दिल टूटना सत्तू को बदला लेने वाले व्यक्ति में बदल देता है। तेजी से पांच साल आगे, सत्तू एक कुशल आईएएस अधिकारी बन जाता है, जबकि आरती एक सरकारी अधिकारी बनने के अपने लक्ष्य को पूरा कर लेती हैं। जब एक बार फिर यह दोनों एक दुसरे के आमने-सामने आते हैं, तो सत्तू बदला लेने की आग में जल रहा होता है, जबकि आरती उसे वापस जीतने की पूरी कोशिश करती है। उनकी भावनात्मक कहानी एक अप्रत्याशित मोड़ लेती है क्योंकि आरती उस आदमी से शादी कर लेती है जिसे उसने पीछे छोड़ दिया था। यह कहानी दिल टूटने, जिंदगी को दूसरा मौका देने और प्यार की कठिनाइयों का सामना करने की कहानी को उजागर करती है।

 

इंस्टा मिलियनेयर

 

PunjabKesari

पॉकेट एफएम पर ब्लॉकबस्टर ऑडियो सीरीज 'इंस्टा मिलियनेयर' में लकी की मनोरम यात्रा का अनुभव लें। देखें कि कैसे लकी के जीवन में एक उल्लेखनीय परिवर्तन का कारण इसका दिल टूटना है। कैसे एक विनम्र लड़का, अमीर होने के बावजूद खुद को जमीन से जुड़ा पता है। राधिका के लिए उसका बिना शर्त प्यार उसे अपनी संपत्ति को त्यागकर उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक चौकीदार की भूमिका निभाने के लिए मजबूर करता है। यह कहानी दर्शकों के दिल को छूती है।

 

एस्पिरेंट्स 

 

PunjabKesari

टीवीएफ के एस्पिरेंट्स में, अभिलाष, गुरी और एसके ने यूपीएससी परीक्षा को पास करने के लिए एक चुनौतीपूर्ण यात्रा शुरू की। उनके परीक्षणों और क्लेशों के बीच, अभिलाष का दिल टूट जाता है जब उसकी प्रेमिका धैर्य उनके रिश्ते को खत्म कर देती है। इस दर्द को दूर करने के लिए एयर अपने दृढ़ संकल्प को, अभिलाष अपनी भावनाओं को अपनी पढ़ाई में लगाते हैं और अपनी तैयारी में अपना दिल और जान लगा देते हैं। अटूट समर्पण के साथ, वह दिल टूटने से ऊपर उठता है और एक अनुकरणीय आईएएस अधिकारी के रूप में उभर कर सफलता के शिखर पर पहुंचता है। एस्पिरेंट्स खूबसूरती से चित्रित करते हैं कि कैसे दिल टूटना एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में काम कर सकता है, भीतर की आग को प्रज्वलित कर सकता है और अपनी आकांक्षाओं की ओर प्रेरित कर सकता है।

 

लक्ष्य

 

PunjabKesari

फिल्म लक्ष्य में, दिल टूटना नायक करण शेरगिल (ऋतिक रोशन) के लिए महत्वपूर्ण मोड़ बन जाता है। दौलत में जन्मा करण अपनी प्रेमिका रोमिला के साथ बेफिक्र जिंदगी जीता है। हालाँकि, जब एक दोस्त सेना में शामिल होने का फैसला करता है, तो करण का दृष्टिकोण बदल जाता है और वह अपने पिता की इच्छा के विरुद्ध भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में आवेदन करता है। कठोर प्रशिक्षण से संघर्ष करते हुए और सजा का सामना करते हुए, करण अकादमी से भाग जाता है, जिससे रोमी उससे नाता तोड़ लेती है। खुद को साबित करने के लिए दृढ़ संकल्प, करण आईएमए लौटता है, अपना प्रशिक्षण पूरा करता है और भारतीय सेना में एक कमीशन प्राप्त करता है। कारगिल पर भेजे गए और पाकिस्तानी सेना के आक्रमण को मात देने, भारत की पर्वत चोटियों का बचाव करने और साहस और वीरता की अंतिम परीक्षा का सामना करने के लिए एक मिशन पर निकलता है।

 

फोर मोर शॉट्स प्लीज सीजन 2

 

PunjabKesari

फोर मोर शॉट्स प्लीज! के दूसरे सीज़न में, सिद्धि पटेल (मानवी गगरू) अपना दिल टूटने के बाद खुद को अकेला पाती है। अपने प्रेमी से धोखा और मोटापे की शर्मिंदगी में, सिद्धि आत्म-खोज और सशक्तिकरण की यात्रा पर निकल पड़ती है। जैसे ही वह दर्द का सामना करती है, सिद्धि अपनी आंतरिक शक्ति की सहायता से अपने जीवन को अप्रत्याशित तरीकों से बदल देती है। अपनी हास्य प्रतिभा को गले लगाते हुए, वह एक सफल हास्य कलाकार के रूप में उभरती हैं, यह साबित करती हैं कि दिल टूटना व्यक्तिगत विकास और किसी की सच्ची पुकार को खोजने के लिए उत्प्रेरक हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News