आयुष्मान खुराना-वाणी कपूर की Chandigarh Kare Aashiqui को पूरे हुए 1 साल

12/10/2022 1:33:07 PM

नई दिल्ली। निर्देशक अभिषेक कपूर की चंडीगढ़ करे आशिकी ने एक साल पहले आज ही के दिन 10 दिसंबर, 2021 को स्क्रीन पर धूम मचाई और दर्शकों के दिलों पर काफी गहरा प्रभाव छोड़ा। गाय इन द स्काई पिक्चर्स के साथ टी-सीरीज़ द्वारा निर्मित और आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर अभिनित यह फिल्म एक आदर्श मनोरंजन है जो समावेशिता का एक मजबूत संदेश भेजने के नेक इरादे से बनाई गई है।

 

उसी के बारे में बात करते हुए, निर्देशक अभिषेक कपूर ने कहा, "मैं आभारी हूं कि मुझे इस कहानी को बताने का मौका मिला। ट्रांसजेंडर समुदाय एक छोटा अल्पसंख्यक है, और यह बहुत महत्वपूर्ण था कि उनकी आवाज को एक तरह से सुना जाए जिससे उनकी समाज में स्वीकृति हो। जब कुछ अलग बनाने के वास्तविक प्रयास की सराहना की जाती है, तो यह बेहद संतोषजनक होता है।" प्रबंध निदेशक और टी-सीरीज़ के अध्यक्ष भूषण कुमार कहते हैं, “हम चंडीगढ़ करे आशिकी जैसी फिल्म बनाकर खुश हैं। ग्रे क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए अभिषेक ने इस प्यारी कहानी को एक साथ बुनने का शानदार काम किया। दुनिया भर के दर्शकों से मिल रही इतनी सराहना और प्यार ने वास्तव में हमारे दिलों को भर दिया है और हम ऐसे कई और अपरंपरागत विषयों को लाने के लिए तत्पर हैं।

 

निर्माता प्रज्ञा कपूर आगे कहती हैं, "साल भर फिल्म को मिले प्यार से हम वास्तव में बहुत खुश हैं। यह समय था जब हमने समाज में इस तरह के एक मजबूत विषय को उजागर किया। मैं टीम की आभारी हूं कि उन्होंने जो कुछ भी किया है कड़ी मेहनत और दर्शकों के प्यार के लिए जो उन्होंने बरसाया है।"

 

वर्ष की एक ज़बरदस्त अभी तक सार्वभौमिक रूप से प्रशंसित फिल्म, इसने न केवल दर्शकों से प्रशंसा प्राप्त की, बल्कि अभिनेताओं के पावरहाउस प्रदर्शन, ठोस निर्देशन दृष्टि और अपरंपरागत कहानी के लिए पूरे वर्ष में कई पुरस्कार जीते। अभिषेक कपूर, जिन्होंने कहानी का सह-लेखन भी किया, ने सर्वश्रेष्ठ कहानी के लिए स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन और फिल्मफेयर पुरस्कार जीते, साथ ही ब्रांड विजन अवार्ड्स में एक्स्ट्राऑर्डिनेयर: पाथब्रेकिंग फिल्ममेकर अवार्ड भी जीता। फिल्म को इंडियन फिल्म फेस्टिवल (मेलबर्न) में "डिसरप्टर इन सिनेमा" पुरस्कार और भारतीय टेलीविजन पुरस्कारों में "सर्वश्रेष्ठ फिल्म विद सोशल इम्पैक्ट" पुरस्कार मिला। वाणी ने जहां गेम चेंजर ऑफ द ईयर जीता, वहीं आयुष्मान खुराना को लायंस गोल्ड अवार्ड्स में डिसरप्टर ऑफ द ईयर श्रेणी में सम्मानित किया गया। चंडीगढ़ करे आशिकी वास्तव में एक संवेदनशील विषय के आसपास बातचीत को छेड़ने में कामयाब रही, डिजिटल रिलीज के 24 घंटों के भीतर ओटीटी पर सबसे अधिक स्ट्रीम की जाने वाली फिल्म बन गई थी। एक मनोरंजक कथानक, अभिषेक कपूर की शानदार कहानी और आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर के नॉकआउट प्रदर्शन के साथ, फिल्म ने वास्तव में ट्राइफेक्टा मारा और एक साल बाद भी दिल जीतना जारी रखा है!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur


Related News

Recommended News