SSR Case:अब CBI के निशाने पर सुशांत की बहनें मीतू-प्रियंका, धारा 306 के तहत फिर होगी पूछताछ

9/28/2020 3:16:18 PM

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत के निधन को 3 महीने से ज्यादा हो गया है। इस केस की जांच देश की 3 बड़ी एजेसियां सीबीआई, ईडी और एनसीबी कर रही है। सुशांत केस में हर रोज तरह तरह के खुलासे लगातार हो रहे हैं। इन खुलासों से ये केस सुलझने की बजाय उलढता जा रहा है। स मामले में ड्रग्स का एंगल भी सामने आ गया है। सुशांत केस की जांच इन दिनों सीबीआई और एनसीबी कर रही है।

अब हर कोई एम्स के डॉक्टर्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार है। सीबीआई मामले की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरें हैं कि अब सुशांत का परिवार सीबीआई के निशाने पर आ गया है।

 

एबीपी न्यूज के अनुसार CBI अब धारा 306 के जरिए ही सीबीआई बहन प्रियंका मीतू, नीतू और प्रियंका और जीजा ओपी सिंह से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही आरएमएल के डॉक्टर से भी पूछताछ सीबीआई करेगी। कहा जा रहा है व्हाट्सअप चैट को आधार बनाकर पूछताछ सीबीआई करेगी। 

 

जानकारी के लिए बता दें कि इस चैट में सुशांत को डॉक्टर को दिखाने की बात कही गई है। ऐसे में अब इस केस में एक नया मोड़ आता नजर आ रहा है।

जबकि इस मामले परसुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह का कहना है कि ये पूछताछ रिया की एफआई के कारण से की जाएगी क्योंकि एफआईआर दर्ज है तो उस पर भी सीबीआई जांच करेगी। उनका कहना है कि परिवार पर शक का सवाल नहीं।

क्या है धारा 306 

भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति सुसाइड कर लेता है, और जो भी इस तरह की आत्महत्या के लिए उकसाता है, तो उसे किसी एक अवधि के लिए जेल भेजा जा सकता है,  जिसे 10 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है।

 

Smita Sharma