CBI ने फेसबुक और गूगल से मांगा सुशांत का डिलीट हुआ डेटा और चैट्स, केस को सुलझाने में मिलेगी मदद

11/9/2021 3:58:56 PM

मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का 14 जून 2020 को निधन हो गया था। ये केस अभी तक सुलझ नहीं पाया है। सीबीआई लगातार इस केस की जांच कर रही है। ईडी और एनसीबी ने मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग्स एंग्ल से भी इस केस की जांच की थी। अब खबर है सीबीआई इस मामले में सुशांत के सोशल मीडिया अकाउंट से डिलीट किए हुए चैट्स, मैसेज और पोस्ट को दोबारा हासिल करना चाहती है।


रिपोर्ट्स के अनुसार, सीबीआई ने अमेरिका के कैलिफोर्निया की म्यूचल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी (MLAT) से संपर्क किया है। यहां सीबीआई ने गूगल और फेसबुक के हेडक्वॉर्टर में सुशांत सिंह राजपूत की डिलीट की हुई चैट्स, ईमेल्स और पोस्ट का डेटा मांगा है। इस रिपोर्ट में नाम न बताए जाने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया है कि एजेंसी केस के नतीजे तक पहुंचने में किसी भी तरह की ढील नहीं देना चाहती है। अधिकारी जानना चाहते हैं कि क्या कोई डिलीट की हुई पोस्ट या चैट केस में काम आ सकती है या नहीं।


सीबीआई को अभी इस केस की जांच में कुछ समय और लग सकता है क्योंकि MLAT से डेटा हासिल करने में काफी समय लगता है। सुशांत की फैमिली के वकील विकास सिंह ने भी सीबीआई के इस कदम का स्वागत किया है। विकास ने कहा है कि सीबीआई के अधिकारी अंतिम नतीजे पर पहुंचने से पहले गहन जांच करना चाहते हैं। सुशांत की मौत में कई राज छिपे हो सकते हैं क्योंकि इसमें अभी तक कोई गवाह या फुटेज के जरिए यह पता नहीं चल सका है आखिर उस दिन क्या हुआ था।


बता दें सुशांत 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा में अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। सुशांत के निधन के बाद उनके पिता केके सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर धोखधड़ी और आत्महत्या के लिए मजबूर किए जाने का आरोप लगाया था। बाद में ईडी की जांच में कुछ ड्रग्स चैट्स सामने आने के बाद एनसीबी ने इस केस की जांच की थी। ड्रग्स केस में एनसीबी ने रिया और उनके भाई शौविक सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

Content Writer

Parminder Kaur