SSR Case: CBI ने  रिया चक्रवर्ती-शोविक समेत इन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

8/7/2020 9:23:21 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई ने केंद्र से अधिसूचना मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है और जांच अपने हाथ में ले ली है। सीबीआई ने अब एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। वहीं, सीबीआई बिहार पुलिस के संपर्क में है।

सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती (पिता), संध्या चक्रवर्ती(माता), शोविक चक्रवर्ती (भाई), सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज दर्ज किया है। इन छह लोगों के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

सीबीआई ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया है। बताते चलें कि बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को भारतीय दंड संहिता आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया था। सीबीआई की एफआईआर में भी यहीं धाराएं हैं।


सुशांत मामले की जांच अलग टीम करेगी इसलिए एसआईटी का गठन किया जा रहा है। मामले की जांच मनोज शशिधर की अगुवाई में जाएगी और डीआईजी गगनदीप गंभीर जांच की निगरानी करेंगे। जांच के लिए अनिल यादव को (इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर) आईओ नियुक्त किया गया है।


 

ED करेगी रिया से पूछताछ


सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) जांच में जुटी है, जो करोड़ों के लेन-देन को लेकर डीटेल खंगाल रही है। मामले में सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को प्रवर्तन निदेशालय ने दूसरी बार पूछताछ की है। वहीं, ईडी 7 अगस्त यानि आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी।

 


बता दें किइससे पहले सुशांत सिंह के पिता केके सिंह की शिकायत पर पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की तहकीकात करने मुंबई पहुंची थी। इसके बाद मुंबई पुलिस पर बिहार पुलिस का सहयोग न करने का आरोप लगे। इसके बाद जांच के लिए बिहार से मुंबई गए आईपीएस विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वॉरंटीन कर दिया। बिहार पुलिस टीम के सदस्य तो वापस पटना लौट आए हैं लेकिन विनय तिवारी अभी भी वहीं हैं।

Smita Sharma