सीबीआई ने दर्ज की रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR, एक्ट्रेस के वकील ने CBI के इस कदम को बताया 'गैरकानूनी

8/7/2020 10:37:07 AM

मुंबई: केंद्र सरकार ने दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में सीबीआई जांच की बिहार सरकार की गुजारिश को स्वीकार कर लिया। इस केस के सीबीआई के पास जाते ही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सीबीआई ने कुल 6 लोगो पर FIR दर्ज किया है, रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवाती, भाई शॉविक चक्रवर्ती,मां संध्या चक्रवर्ती, सेम्युल मिरिंडा (सुशान्तं हाउस मैनेजर) रिया का करीबी,  श्रुति मोदी, एक अन्य अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज है।

PunjabKesari

वहीं अब सीबीआई के पास केस जाने के बाद रिया के वकील सतीश मान शिंदे ने इस पर सवाल उठाए हैं। रिया के वकील कहा कहना है कि महाराष्ट्र सरकार के परमिशन लिए बिना सीबीआई ये केस नहीं कर सकती। उन्होंने सीबीआई जांच को illegal बताया। सतीश मान शिंदे ने कहा-ऺसीबीआई जांच illegal है अगर महाराष्ट्र सरकार इसकी परमिशन देगी तभी ये जांच होगी।

PunjabKesari

बिहार सरकार ने केस को ट्रांसफर किया था पर ये केस उसके राज्य का नहीं था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की सुनवाई की है पर अभी ये केस चल रहा है। रिया द्वारा दी गई याचिका पर अभी जवाब आना है लेकिन सीबीआई ने एफआईआर दर्ज करली। सीबीआई को ऐसा कदम उठाने से पहला सोचना चाहिए था।' वहीं अब रिया के वकील ने सीबीआई के इस कदम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

PunjabKesari

सीबीआई ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया है। बताते चलें कि बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को भारतीय दंड संहिता आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया था। सीबीआई की एफआईआर में भी यहीं धाराएं हैं।सीबीआई की दिल्ली टीम जल्द ही मुंबईआएगी। जहां सीबीआई की मुंबई यूनिट लॉजिस्टिकल सपोर्ट मुहैया कराएगी।  मामले की जांच मनोज शशिधर की अगुवाई में जाएगी और डीआईजी गगनदीप गंभीर जांच की निगरानी करेंगे। जांच के लिए अनिल यादव को (इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर) आईओ नियुक्त किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News