CBI कोर्ट को सौंपा गया 8 साल से पेंडिंग पड़ा जिया खान केस, दिवंगत की मां बोलीं-''सुसाइड नहीं मेरी मासूम बेटी की हुई है हत्या''

7/31/2021 8:55:34 AM

मुंबई: दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान सुसाइड केस सबसे चर्चित केसेज में से एक रहा है।इस केस में कई सारे उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। 8 साल से पेंडिंग पड़े जिया खान केस  में अब नया मोड़ आ गया है। जिया खान केस को अब  सीबीआई कोर्ट में शिफ्ट कर दिया है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के पास केस जाने से दिवंगत एक्ट्रेस की मां राबिया बेहद खुश हैं। राबिया बिना थके अपनी बेटी जिया खान के मौत मामले की लड़ाई लड़ रही हैं।

PunjabKesari

करीब 8 साल बाद इस केस को सत्र न्यायालय ने सीबीआई की विशेष अदालत में ट्रांसफर किए जाने पर राबिया खान ने कहा-'मासूम जिया का कोई दोष नहीं था। अब कोर्ट ने एक समझदारी भरा फैसला लिया। सीबीआई नौ साल बाद महाराष्ट्र पुलिस से सबूत हासिल करेगी।

PunjabKesari

सीबीआई के पास स्कारमैन की रिपोर्ट है, विशेषज्ञों की फोरेंसिक रिपोर्ट है उन्हें यह विश्लेषण करने के लिए फोरेंसिक को सबूत भेजने की जरूरत है कि क्या सिर्फ बांधने वाला पट्टा जिया पर चोटों के निशान लगा सकता है। हम सच्चाई जानने की उम्मीद करते हैं क्योंकि जिया कभी भी अपनी जान नहीं ले सकती थी। उसे एक उचित संदेह से परे मार दिया गया था।'

PunjabKesari

बता दें कि जिया खान  3 जून 2013 को जुहू स्थित अपने बेडरुम के पंखे पर झूलते हुए पाई गई थी। शुरुआती जांच में इसे  सुसाइड बताया गया था। लेकिन बाद एक्ट्रेस की  मां राबिया ने उनकी बेटी के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर मर्डर का आरोप लगाया। साल 2018 में मुंबई की अदालत ने सूरज पंचोली को जिया खान को मौत के लिए उकसाने का दोषी पाया।

PunjabKesari

जिया ब्रिटिश अमेरिकन एक्ट्रेस थी। उन्होंने साल 2007 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म निशब्द से बाॅलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वो गजनी में आमिर खान के अपोजिट नजर आई थीइन फिल्मों के अलावा वो चांस में डांस और हाउसफुल में नजर आई थी।


Content Writer

Smita Sharma


Recommended News