''द केरल स्टोरी'' पर लगे बैन पर CBFC मेंबर वीणा त्रिपाठी ने जताई नाराजगी, कहा- ''ये राज्य सरकारें तय नहीं करेंगी''

5/10/2023 5:28:02 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. 'द केरल स्टोरी' को केरल और पश्चिम बंगाल में बैन कर दिया गया है। दोनों राज्यो में मूवी को बैन करने को लेकर फिल्ममेकर्स के अलावा कई हस्तियों ने भी आपत्ति जताई है। वहीं, अब 'द केरल स्टोरी' पर लगे बैन के फैसले पर सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन की मेंबर वाणी त्रिपाठी भी गुस्सा जाहिर किया है और इस फैसले को अलोकतांत्रिक बताया।

PunjabKesari

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने राज्य में फिल्म को 8 मई को बैन कर दिया था। इस पर बात करते हुए वाणी त्रिपाठी ने कहा- आप जनता से वो अधिकार छीन रहे हैं जो उन्हें लोकतंत्र ने दिया है। कोई फिल्म कैसी है ये तय करना जनता के हाथ में होता है। फिल्म ऑडियंस से कनेक्ट कर पा रही है या नहीं ये न तो मैं तय कर सकती हूं, न ही फिल्म का प्रोड्यूसर और न कोई सरकार। ये सिर्फ और सिर्फ जनता ही तय कर सकती है।

 

उन्होंने आगे कहा- जरूरी नहीं की जिस फिल्म को देखकर आपकी आंखें भर आएं वो फिल्म ही अच्छी हो। कई फिल्में डार्क होती हैं। लेकिन, क्योंकि हम एक डेमोक्रेसी हैं इसलिए किसी भी फिल्म को सर्टिफिकेशन देने की अथॉरिटी सिर्फ हमारे पास ही है और अब अगर लोकतंत्र होने के बावजूद इस प्रोसेस में भी परेशानी आ रही है तो फिर भगवान ही मालिक है।

 

वहीं, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी ट्वीट करते हुए राज्यों में द केरल स्टोरी पर लगे बैन पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा था- कई राज्यों में द केरल स्टोरी की स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया है। हम पास्ट में भी कई बार इस बात पर जोर दे चुके हैं कि फिल्मों को रेगुलेट करने की अथॉरिटी सिर्फ सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के पास ही है। कोई भी फिल्म जो CBFC से सर्टिफाइड है उसकी रिलीज को रोका नहीं जा सकता।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News