हेयर क्रीम के इस्तेमाल से नहीं बढ़े बाल, विज्ञापन में गलत दावा करने पर एक्टर के खिलाफ केस दर्ज, लगा जुर्माना

1/6/2021 12:12:25 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. मलयालम एक्टर अनूप मेनन अपने एक विज्ञापन को लेकर नई मुसीबत में फंसते दिख रहे हैं।  केरल के एक कंज्यूमर कोर्ट ने हेयर क्रीम प्रोडक्ट के विज्ञापन में गलत दावा करने को लेकर एक्टर के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। इस मामले में उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया गया है।

 

 

त्रिसूर के जिला उपभोक्ता फोरम ने धात्री हेयर क्रीम बनाने वाली कंपनी और इसकी एड देने वाले एक्टर अनूप मेनन के ऊपर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। दरअसल फ्रांसिस वडक्कन नाम के एक शख्स ने ए-वन मेडिकल्स, धात्री आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड और अनूप मेनन के खिलाफ साल 2012 में शिकायत दर्ज कराई थी।

 

शिकायत में उन्होंने बताया था कि उन्होंने पहली बार इस हेयर क्रीम को जनवरी 2012 में 376 रुपये में खरीदा था। इस हेयर क्रीम का इस्तेमाल उन्होंने विज्ञापन देखने के किया था, जिसमें अनूप मेनन वादा करते हैं कि अगर इस प्रोडक्ट को 6 हफ्तों तक इस्तेमाल किया जाए, तो बाल बढ़ना शुरू हो जाएंगे। लेकिन उन्हें इस क्रीम से कोई फायदा नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने फोरम में शिकायत दर्ज करते हुए 5 लाख रुपये मुआवजे की मांग की थी।

 

फोरम के सामने अपने जवाब में अनूप मेनन ने कहा कि उन्होंने कभी भी इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं किया। वो सिर्फ अपनी मां द्वारा बनाए गए तेल ही इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा था कि विज्ञापन में क्या बोला जा रहा है, इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि यह मैन्युफैक्चरर की 'स्टोरी' थी। उन्हें लगा कि यह प्रोडक्ट बाल बढाने के लिए नहीं बल्कि हेयर केयर के लिए है।

 

suman prajapati