नहीं रहे ''कैप्टन मार्वल'' एक्टर केनेथ मिशेल,49 की उम्र में ली अंतिम सांस

2/26/2024 11:56:54 AM

लंदन: कैप्टन मार्वल एक्टर केनेथ मिशेल अब हमारे बीच नहीं रहे।  रविवार 24 फरवरी को उन्होंने 49 की उम्र में अंतिम सांस ली। एक्टर एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस( Amyotrophic lateral sclerosis यानी ALS) से जंग हार गए। केनेथ मिशेल के निधन की खबर को परिवार वालों ने एक पोस्ट के जरिए  फैंस के साथ शेयर किया। पोस्ट में लिखा- 'भारी मन और दुख के साथ आप सबको ये बताना पड़ रहा है कि एक शानदार पिता, अच्छा हसबैंड और भाई, अंकल, बेटा और दोस्त रहे Kenneth Alexander Mitchell अब नहीं रहे।' 

पोस्ट में बताया गया है कि केन करीब साढ़े 5 साल से ALS की बीमारी से जूझ रहे थे। इस पोस्ट में एक्टर के लिए लिखा गया है कि वो उन लोगों में से थे जो इस सिद्धांत पर चलते थे कि हर दिन एक खूबसूरत गिफ्ट की तरह है और हम कभी अकेले नहीं रहते। उनकी जिंदगी इस बात का उदाहरण है कि जब प्यार से भरे होते हैं जिंदकी कितनी पूरी लगती है।

एक्टर के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है। लोग लगातार उनके लिए दुख जता रहे हैं और उन्हें भरे हुए दिल से श्रद्धांजली दे रहे हैं।

क्या बीमारी है मियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस

एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (ALS) एक घातक ह्यूमन मोटर सिस्टम से जुड़ी न्यूरोडीजेनेरेटिव बीमारी है। बताते हैं कि ये दिमाग और रीढ़ की हड्डी में नर्व सेल्स पर काफी धीरे-धीरे असर करती है और फिर मसल्स पर कंट्रोल खत्म होने लगता है। इसके लक्षण की बात करें तो हाथ, पैर, कंधे या जीभ में मसल्स का फड़कना, मांसपेशियों में ऐंठन, एक हाथ, एक पैर, गर्दन को प्रभावित करने वाली मांसपेशियों में कमजोरी, चबाने या निगलने में परेशानी जैसे कई तरह की समस्याएं हैं। कई बार पेशेंट को सांस लेने में भी दिक्कत हो सकती है और फिर उन्हें वेंटिलेटर की मदद लेनी पड़ सकती है।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kenneth Mitchell (@mr_kenneth_mitchell)

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma