क्या नियति को वाकई में चुनौती दी जा सकती है, ''समांतर'' ने उठाये सवाल

6/30/2021 2:29:49 PM

नई दिल्ली। क्‍या आपने कभी सोचा है कि क्‍या हो यदि आपको पता चले कि कोई शख्‍स ऐसा है जो आपकी जैसी जिंदगी जी चुका है और उसके कर्म आपका भविष्‍य हो सकते हैं? एमएक्‍स ऑरिजिनल सीरीज समांतर 2 की कहानी कुछ ऐसी ही है, जिसमें दो लोगों कुमार महाजन (स्‍वप्निल जोशी) और सुदर्शन चक्रपाणि (नीतिश भारद्वाज) की समांतर जिंदगी को दिखाया गया है। इन दोनों की जिंदगी एक जैसी है और शायद उनकी किस्‍मत भी। 

भविष्‍य में क्‍या होने वाला है, यदि आपको यह पहले से ही पता चल जाये, तो आप होने वाली घटनाओं को रोकने और अपनी तकदीर को अपने सपनों जैसा बनाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन क्‍या कोई नियति को चुनौती दे सकता है और उससे जीत सकता है? इस दिलचस्‍प थ्रिलर के दूसरे सीजन की शुरूआत कुमार के हर दिन चक्रपाणि की डायरी का एक पन्‍ना पढ़ने के साथ होती है। इसे पढ़कर कुमार को अपने भविष्‍य का पता चलता है और वह एक योजना के अनुसार काम करते हुये नियति को पराजित करता हुआ भी नजर आता है। लेकिन एक रहस्‍यमी महिला (सई तमहानकर द्वारा अभिनीत) के उसकी जिंदगी में आने की भविष्‍यवाणी कुमार की योजनाओं पर पानी फेरती दिखाई देती है और चीजें उसके काबू से बाहर हो जाती हैं। 

नियति के अनजान रास्‍तों के बारे में बात करते हुये, स्‍वप्निल जोशी ने कहा, ''व्‍यक्तिगत तौर पर, मेरा मानना है कि कड़ी मेहनत और लगन से आप अपनी किस्‍मत खुद लिख सकते हैं। लेकिन वास्‍तव में एक यूनिवर्सल शक्ति भी हमारे आस-पास मौजूद होती है, जो उन स्थितियों से निपटने में अहम भूमिका निभाती है, जो कभी-कभी हमारे नियंत्रण में नहीं होतीं। कुमार का मेरा किरदार चक्रपाणि के कर्म को चुनौती देने का प्रयास कर रहा है, ताकि अपनी नियति को काबू में कर सके। लेकिन क्‍या वह इसमें कामयाब हो पायेगा या नहीं, यह तो प्रशंसकों को 1 जुलाई को ही पता चल पायेगा।'' 

जाने-माने अभिनेता नीतिश भारद्वाज ने कहा, ''हम जो कर्म करते हैं और जो फैसले लेते हैं, 'नियति' उसी का परिणाम है। इसलिये निष्‍पक्ष रूप से सिर्फ अपने कर्म पर ध्‍यान दें और नियति का फल भोगें। 

10 एपिसोड वाले इस थ्रिलर में पता चलेगा कि यह रहस्‍यमयी महिला कौन है और क्‍या कुमार की किस्‍मत वैसी ही होगी, जैसा चक्रपाणि ने अपनी डायरी में लिखा है। 

मराठी थ्रिलर के इस सीजन को हिन्‍दी, तमिल और तेलुगू में भी डब किया जायेगा और यह सभी भाषाओं में गुरूवार 1 जुलाई को एक साथ लाइव होने जा रहा है, सिर्फ एमएक्‍स प्‍लेयर पर।

Content Writer

Chandan