7000 करोड़ के बिजनेस को अकेले हैंडल करते हैं Nikhil Nanda, बच्चन और कपूर फैमिली से ये है खास कनेक्शन

6/7/2023 2:27:00 PM

नई दिल्ली। जाने-माने बिजनेसमैन निखिल नंदा वैसो तो एंटरटेनमेंट की दुनिया का हिस्सा नहीं हैं लेकिन फिर भी बॉलीवु़ड में उनका एक अलग ही रुतबा और नाम है। बेहद कम लोग जानते हैं कि निखिल रणबीर कपूर और करीना कपूर के कजिन हैं। वहीं बिजनेसमैन का बच्चन फैमिली से भी खास कनेक्शन है। बता दें कि निखिल की शादी अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से हुई है, इस लिहाज से वह बच्चन परिवार के दामाद हैं। दोनों स्टार फैमिली से खास रिश्ता होने के बावजूद निखिल की प्रोफाइल काफी सिंपल और चमक-धमक की दुनिया से कोसों दूर है। 

कपूर और बच्चन फैमिली से इस तरह कनेक्टेड हैं निखिल नंदा 
निखिल नंदा के पिता का नाम राजन नंदा है और उनकी मां रितु दिग्गज अभिनेता राज कपूर की बेटी हैं। इस तरह ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और राजीव कपूर उनके मामा हैं और रणबीर, करीना और करिश्मा कपूर उनके कजिन लगते हैं। निखिल का जन्म 1974 में दिल्ली में हुआ। उन्होंने अपना स्कूल देहरादून के पूरा किया, जिसके बाद निखिल ने बिजनेस मेनेजमेंट की पढ़ाई पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से की है। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

साल 1997 में निखिल नंदा ने अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी श्वेता नंदा से शादी की। इस शादी से बॉलीवुड की दो नामी फैमिली एकदूसरे के रिश्तेदार बन गईं। वहीं निखिल और श्वेता के दो बच्चे हैं जिनका नाम नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा है।

बता दें कि  निखिल नंदा के दादाजी हर प्रसाद नंदा ने 1944 में एस्कॉर्ट्स ग्रुप की स्थापना की थी। उनके निधन के बाद इसकी बागडोर निखिल के पिता राजन नंदा के हाथों में आ गई। वहीं 2005 में निखिल को इस कंपनी का एमडी बना दिया गया और 2018 में पिता के निधन के बाद उन्हें चेयरमैन का कार्यभार भी सौंप दिया गया। 2021 की इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कंपनी का कुल रेवेन्यू 7014 करोड़ है, जिसे निखिल नंदा संभाल रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News