शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर धोखाधड़ी का आरोप, सर्राफा व्यापारी की शिकायत पर कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

6/14/2024 3:41:42 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा साल 2021 में अश्लील वीडियो मामले में खूब चर्चा में आए थे और काफी दिनों तक इस मामले में फंसे रहे थे। वहीं अब इसके बाद एक बार फिर राज नए विवाद में घिरते दिख रहे हैं। इस बार उनके साथ एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का नाम भी जुड़ रहा है। एक सर्राफा व्यापारी ने कपल पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं, जिसके बाद मुंबई सेशन कोर्ट ने दोनों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।


सर्राफा व्यापारी पृथ्वीराज सरेमल कोठारी की शिकायत के बाद सेशन कोर्ट के जज एनपी मेहता ने लगाए गए आरोपों की जांच करने के लिए बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) को निर्देश दिया है। इसके अलावा कोर्ट ने अपने ऑर्डर में कहा है कि अगर जांच के बाद आरोप सही साबित होता है तो पुलिस इस मामले में आईपीसी की सभी आवश्यक धाराओं के तहत FIR दर्ज करे और अभिनेत्री और उनके पति के खिलाफ सही जांच करे।

 

कोर्ट ने कहा कि अगर आरोपियों द्वारा कोई संज्ञेय अपराध किया गया है तो पुलिस दोनों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई कर सकती है। शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा को सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी का संस्थापक बताया जाता है और कोठारी की ओर से कोर्ट में पेश हुए वकील ने कहा कि 2014 में एक स्कीम शुरू की गई थी, जिसके तहत इन्वेस्ट करने के इच्छुक व्यक्तियों को इसके लिए आवेदन करते समय रियायती दर पर गोल्ड को पूरा भुगतान करना होगा और मेच्योरिटी डेट पर उसे तय मात्रा में गोल्ड दिया जाएगा।

 

पीड़ित सर्राफा व्यापारी के वकीलों का कहना है कि ऐसी स्कीम के बारे में पढ़ने से ही साफ हो जाएगा कि गोल्ड संबंधित निदेशक को दिया जाएगा, फिर बाजार में चाहे उस दौरान कीमत कुछ भी हो, जो यह दिखाने के लिए पर्याप्त है कि ऐसी कोई गारंटी थी, जिसके आधार पर ऐसी स्कीम बनाई गई थी। कथित तौर पर शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने कोठारी से मुलाकात करके उन्हें समय पर गोल्ड उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था। दोनों के आश्वासन पर कोठारी ने स्कीम में 90 लाख इन्वेस्ट किए थे। इसके तहत, 2 अप्रैल 2019 को 5 साल पूरे होने पर उन्हें 5000 ग्राम 24 कैरेट सोना देने का वादा किया गया था। उनसे कहा गया था कि चाहे बाजार में कीमत कुछ भी हो, उन्हें सोना उपलब्ध कराया जाएगा, लेकिन 5 साल पूरे होने पर शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की कंपनी ने अपना वादा पूरा नहीं किया और ना ही कोठारी को उनकी कंपनी से गोल्ड मिला। ऐसे में अब इस मामले में राज और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ कोर्ट ने जांच के आदेश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News