ब्रूना अब्दुल्लाह ने पानी के अंदर दिया था बेटी को जन्म, तस्वीर शेयर कर बताई पूरी कहानी

9/23/2019 3:48:30 PM

मुंबई: ब्राजिलियन एक्ट्रेस और मॉडल ब्रूना अब्दुल्लाह ने 31 अगस्त को अपनी बेटी इजाबेला को जन्म दिया था। हाल ही में अब ब्रूना ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो बेटी को पानी में जन्म देती हुई नजर आ रही हैं। 

तस्वीर शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने लिखा-अपनी प्रेग्नेंसी से पहले ही मैंने ये सोच लिया था कि मैं अपने बच्चे को पानी के अंदर ही जन्म दूंगी। मैं चाहती थी कि मेरा बच्चा दुनिया में बिना किसी दवाई के आए। वो बस नेचुरल तरीके से इस दुनिया में कदम रखे। मैंने एक शांत और सुकून वाली जगह के बारे में विचार किया, जहां मैं अपने बच्चे को पानी के अंदर नेचुरल तरीके से जन्म दे सकूं और मेरे साथ सिर्फ वो लोग हों जो मुझे अच्छा महसूस करवा सके। मैं लकी रही कि मुझे ये सभी कुछ मिला। मैंने अपने बच्चे को गर्म पानी के अंदर अपने पति, मां और डॉक्टर की सहायता से जन्म दिया। मैंने खुद को इस दिन के लिए तैयार किया था।

नियमित एक्सरसाइज करते हुए और सही मात्रा में खाना खाकर, मेडिटेशन करके और इसके बारे में हर छोटी से छोटी जानकारी लेकर खुद को तैयार किया। मैं चाहती थी कि मैं शनिवार को अपने बच्चे को दुनिया में ला सकूं। मैं चाहती थी कि लेबर पेन 4 घंटे से ज्यादा का न हो। मैं चाहती थी कि मैं पानी के अंदर अपने बच्चे को और बिना दवाओं के ला सकूं और ऐसा ही हुआ। ब्रूना एक हेल्थ अवेयरनेस कैंपेन 'मिसिंगआई' को भी अपना समर्थन दे रही हैं।

उनका कहना है कि उनमें आयोडीन की कमी नहीं है और इस वजह से वह अपनी बेटी को अच्छे से ब्रेस्ट फीडिंग करा पाती हैं। ब्रूना हैशटैग मिसिंगआई कैम्पेन की हिस्सेदार हैं जो महिलाओं के शरीर में आयोडीन की कमी और इसके कारणों पर बात करती है।

बता दें कि ब्रूना ने जुलाई 2018 में बॉयफ्रेंड एलन से सगाई की थी। दोनों की ये शादी प्राइवेट सेरेमनी थी। हालांकि, वो शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। 

हालांकि, बीते दिनों दोनों ने परिवार और दोस्तों के बीच अपने ब्रिटेन बेस्ड स्कॉटिश बॉयफ्रेंड से शादी रचा ली है। ब्रूना और उनके पार्टनर एलन ने बच्चे के जन्म से पहले ही नन्हे मेहमान के लिए तैयारियां करनी शुरू कर दी थीं। ब्रूना और उनके पार्टनर ने अपने बच्चे के लिए स्पेशल नर्सरी डिजाइन भी करवाई है।  

वर्कफ्रंट की बात करें तो ब्रून जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार के साथ 'देसी बॉयज' में नजर आईं थीं। इसके अलावा वह 'आई हेट लव स्टोरी', 'ग्रैंड मस्ती', 'मस्तीजादे' और 'कैश' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा रियलिटी शोज 'खतरों के खिलाड़ी', 'नच बलिए सीजन 6' और 'कॉमेडी क्लासेज' भी कर चुकी है।

 

Neha