पानी में बच्चे को जन्म देना चाहती हैं ये एक्ट्रेस, यूं कर रही है प्रेग्नेंसी को एंजॉय

6/26/2019 12:01:22 PM

मुंबई: एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्लाह जल्द ही मां बनने वाली है। इन दिनों वह अपने प्रेग्नेंसी पीरियड को काफी एंजॉय कर रही है। ब्रूना अक्सर अपने फैंस के साथ हॉट तस्वीरें शेयर करती रहती है। वहीं अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर ब्रूना ने खास प्लान‍िंग की है, उनकी ये प्लान‍िंग चर्चा में है। दरअसल, ब्रूना ने बच्चे को वॉटर बर्थ डिलीवरी के जर‍िए जन्म द‍ेने की योजना बनाई है। ब्रूना अपनी प्रेग्नेंसी के तीसरे हफ्ते में हैं। वह मां बनने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं और अपनी प्रेग्नेंसी के हर लम्हे को एंजॉय करना चाहती हैं। 

 


बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में ब्रूना ने कहा, 'मैंने मां बनने के बारे में कभी ज्यादा नहीं सोचा था। लेकिन अब मैं मां बनने जा रही हूं। अपने बच्चे को देखने का मुझसे इंतजार नहीं हो रहा है।' इंटरव्यू में ब्रूना ने बताया कि उन्होंने पहले से ही अपनी डिलीवरी प्लान कर ली है। वो अपने बच्चे को पानी में जन्म देंगी। अपनी डिलीवरी के बारे में बात करते हुए ब्रूना ने बताया, 'मुझे पानी से बहुत प्यार है। मैं पानी में रिलैक्स महसूस कर के अपने बच्चे का इंतजार करना चाहती हूं। मैं बच्चे की नेचुरल डिलीवरी चाहती हूं, जिसमें किसी दवाई या ऑपरेशन का इस्तेमाल ना किया गया हो। क्योंकि ये साबित हो चुका है कि पानी मे रहकर बच्चे को जन्म देने से दर्द का कम एहसास होता है। पानी की उछाल से लेबर पैन में आराम मिलता है।' 

 


बता दें कि वॉटर बर्थ डिलीवरी एक तकनीक है, जिसमें जन्म देने वाली मां को एक गुनगुने पानी के पूल में लेटा दिया जाता है। इस दौरान डॉक्टर और नर्स मां के आसपास रहते हैं और पानी के अंदर ही बच्चे का जन्म होता है। 

 


 

Konika