हॉलीवुड एक्टर ब्रूस विलिस की तबीयत बिगड़ी, वाचाघात के बाद अब इस बीमारी से हुए पीड़ित

2/17/2023 11:08:01 AM

मुंबई. हॉलीवुड एक्टर ब्रूस विलिस इस समय काफी परेशानी में हैं। एक्टर ने गंभीर बीमारी के चलते एक साल पहले अपने एक्टिंग करियर से दूरी बना ली थी। उनके परिवार ने घोषणा की थी कि एक्टर वाचाघात नामक बीमारी से पीड़ित हैं। लेकिन अब उनकी हालत और भी ज्यादा खराब हो गई है। वाचाघात के बाद अब एक्टर को फ्रंटोटेंपोरल डिमेंशिया बीमारी भी हो गई है। एक्टर के परिवार ने इस बारे में खुलासा किया है।


परिवार ने अपने बयान में कहा- 'साल 2022 में ब्रूस को वाचाघात होने की घोषणा के बाद उनकी स्थिति में सुधार हुआ था और अब हमे पता लगा है कि ब्रूस को फ्रंटोटेंपोरल डिमेंशिया (एफटीडी) नाम की बीमारी भी हुई है। बातचीत में दिक्कत इस बीमारी का एक लक्षण है। यह बहुत दर्दनाक है, लेकिन फिर भी हमें ब्रूस की सपष्ट बीमारी के बारे पता लगना एक राहत की बात है।'


बता दें फ्रंटोटेंपोरल डिमेंशिया एक ऐसी बीमारी है, जो भाषा से संबंधित मस्तिष्क के क्षेत्रों को प्रभावित करने वाले विकारों के लिए एक व्यापक शब्द है। इसके कारण इंसान के व्यक्तित्व में बदलाव, बोलने में कठिनाई और भाषा से संबंधित दिमाग के क्षेत्रों को प्रभावित करने वाली परेशानियां पैदा करती है। 


ब्रूस विलिस के करियर की बात करें तो एक्टर ने 1980 के दशक में अभिनय करना शुरू किया था। एक्टर ने द वर्डिक्ट, मूनलाइटिंग, द बॉक्सिंग, हॉस्टेज, आउट ऑफ डेथ, ग्लास जैसी फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा ब्रूस डाई हार्ड सीरीज के लिए भी जाने जाते हैं। 

Content Writer

Parminder Kaur