एसएस राजामौली ने ''ब्रह्मास्त्र'' को लेकर कहा कि ये फिल्म भारतीय संस्कृति को दुनिया तक ले जाएगा

8/25/2022 11:50:41 AM

नई दिल्ली। अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है। फिल्म इस साल 9 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं इन दिनों रणबीर कपूर जोरों-शोरों से फिल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। इस बीच फिल्म को लेकर एसएस राजामौली का बयान सामने आया है जो चर्चा का विषय बन चुका है। दरअसल, बुधवार को चेन्नई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसएस राजामौली ने कहा कि 'ब्रह्मास्त्र' न केवल सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है, बल्कि यह साल की सबसे महंगी प्रस्तुतियों में से एक है।

 

अयान ने एक ऐसी दुनिया बनाने का सपना देखा था जिसे हमने पहले कभी नहीं देखा था। अस्त्रों की शानदार दुनिया जो हमने अपने इतिहास, अपने पुराणों से सीखी है, बच्चों के रूप में, हमने इन अस्त्रों के बारे में सुना है लेकिन कभी भी उनका वैभव नहीं देखा है," इक्का निर्देशक कहा। "यही अयान ने सपना देखा है। यह 2014 से एक लंबी यात्रा रही है। उसे करण जौहर, रणबीर, आलिया, नागार्जुन और अमित सर का पूरा समर्थन मिला है। मुझे इस शानदार यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए आप सभी का धन्यवाद।" उसने जोड़ा।

 

उन्होंने आगे बताया कि उन्हें 'ब्रह्मास्त्र' इतना पसंद क्यों आया, राजामौली ने कहा, "एक ऐसी दुनिया बनाना जो अयान ने बनाई है आसान नहीं है। अयान ने एक ऐसी शक्ति बनाई है जिसकी अभी भी कुछ सीमाएं हैं। उसने एक बड़ा खलनायक बनाने की गुंजाइश प्रदान की और बनाई भी। बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए संघर्ष की गुंजाइश। यह एक परी कथा की तरह नहीं है। यह अस्त्रों की कहानी कहने के एक व्यावसायिक तरीके की तरह है। यही मुझे 'ब्रह्मास्त्र' के बारे में पसंद है। अयान ने सुनिश्चित किया कि सभी के बीच 'वानर अस्त्र', 'अग्नि अस्त्र', 'जलास्त्र' और 'ब्रह्मास्त्र' सहित अस्त्र - प्रेम सबसे मजबूत है। संवादों में इस तथ्य को न केवल बताते हुए, उन्होंने सुनिश्चित किया कि उनकी बात सामने आए। वह प्यार हर चीज पर जीत हासिल करेगा।

Content Writer

Deepender Thakur