दारा सिंह के साथ नजर आने वाला ये लड़का आज है बॉलीवुड सुपरस्टार, नाम सुनकर दंग रह जाएंगे आप

2/11/2018 2:05:12 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने हुनर से लोगों का दिल जीत लिया है। इंडस्ट्री में खिलाड़ी और एक्शन स्टार के नाम से पहचाने जाने वाले अक्षय के बारे में ये बात कम ही लोग जानते होगे कि अमृतसर में जन्मे अक्षय का नाम राजीव भाटिया हुआ करता था।

इन्होने बॉलीवुड में एंट्री के पश्चात अपना नाम अक्षय कुमार रख लिया। इनके पिता जा का नाम हरी ओम भाटिया और माता जा का नाम अरुणा भाटिया है। इन्होंने बालकलाकार के रुप में किरदार करके इंडस्ट्री में एक खाम मुकाम हासिल किया। अक्षय ने पॉपुलर पहलवान दारा सिह के साथ काम किया। 

बता दें कि इनके पिता जी मिलट्री में थे और अक्षय को बचपन से ही फिटनेस में दिलचस्पी थी। इन्हे डांस का भी शौक हुआ करता था। पढ़ाई पूरी करने के बाद अक्षय बैंकाक में मार्शल आर्ट्स सीखने गए। ‘खिलाड़ी’ सीरीज और कई एक्शन फिल्में करके इन्होने बॉलीवुड में अपना झंड सफलता हासिल करने के बाद इन्होने 2001 में ट्विंकल खन्ना से विवाह किया।

Dara Singh Photo

अन्य सुपरस्टार्स के मुकाबले अक्षय एक साल में कई फिल्में करके खूब नाम कमा रहे है। बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा सफल फिल्में करने के रिकॉर्ड में अक्षय का नाम भी लिया जाता है। वर्ष 2013 में इनकी फिल्मों ने 2000 करोड़ और वर्ष 2016 में इनकी फिल्मों ने 3000 करोड़ रुपए कमाए।

25 साल के सुनहरे करियर में इन्होने 100 से अधिक फिल्म करते हुए कई पुरस्कार जीत लिए। फिल्म ‘रुस्तम’ के लिए इन्हे राष्ट्रिय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया। वर्ष 2009 में अक्षय कुमार को पद्मश्री जैसे बड़े सम्मान से भी नवाज़ा जा चुका है।

Akshay Kumar Image

Akshay Kumar ki Photo 

Konika