बॉक्स ऑफिस पर मार्च महीने ने बनाया रिकोर्ड, कमाए 1500 करोड़

5/20/2022 1:08:00 PM

मुंबई: कोरोना वायरस आने के बाद से ही पूरे देश की अर्थव्यवस्था पर काफी प्रभाव पड़ा। ल्टीप्लेक्स थिएटर संचालकों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा था लेकिन अब धीरे-धीरे सब कुछ पटरी पर लौट रहा है। वहीं महामारी की चपेट में आने के बाद मल्टीप्लेक्स थिएटर संचालकों के लिए मार्च का महीना एक रिकॉर्ड रहा। उद्योग के लिए शीर्ष निकाय, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने खुलासा किया कि मार्च महीने में बाॅक्स ऑफिस में 1,500 करोड़ रुपये कमाए जो अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन (पहले सबसे अच्छा 1,200 करोड़ रुपए था)। था। 

PunjabKesari

अप्रैल के लिए अंतिम संख्या अभी भी एकत्रित की जा रही है लेकिन मांग में कमी के कारण मार्च के समान स्तर पर रहने की उम्मीद है। इंडस्ट्री का मानना ​​है कि यह अब हिट होने के लिए तैयार है। वित्त वर्ष 2023 ने बॉक्स ऑफिस पर 15,500 करोड़ रुपए का राजस्व कर महामारी से ठीक पहले के वित्त वर्ष 2020 को पीछे कर दिया है।

 

 

मार्च और अप्रैल के रुझानों के आधार पर ज्ञानचंदानी ने कहा कि उद्योग को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2023 इसके लिए अब तक सबसे अच्छा वर्ष होगा, जिसमें कुल राजस्व 14,500 से 15,500 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है।

PunjabKesari

कश्मीर फाइल्स (मार्च में रिलीज) और गंगूबाई काठियावाड़ी (फरवरी) जैसी कई फिल्मों ने जैकपॉट हासिल किया। आरआरआर (मार्च) भी था जिसे हिंदी में डब किया गया था। इस फिल्म ने सभी भाषाओं मे1,133 करोड़ रुपए कमाए। 

PunjabKesari

अप्रैल में भी बाॅक्स ऑफिस पर ऐसा ही धमाल देखने को मिला। अकेले 'KGF2' (जिसे हिंदी में भी डब किया गया था) ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सभी भाषाओं में 1,185 करोड़ कमाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News