बॉलीवुड पर इन 13 ‘विदेशी’ स्टार्स ने बनाई अलग पहचान, दूसरे का नाम जान होंगे हैरान

8/17/2018 2:24:28 PM

मुंबई: सालों से बॉलीवुड में ढेरों विदेशी स्टार्स अपने अभिनय से दर्शकों को लुभाने के लिए आते रहते हैं। लेकिन अगर हम पूछे कि आप ऐसे कितने स्टार्स के बारे में जानते हैं, जो बॉलीवुड क्या भारत में पैदा न होकर भी यहां राज कर रहे है। तो शायद इनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। आज हम आपको एेसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताएंगे जो विदेशी होकर बॉलीवुड की फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग के साथ लोगों के दिलों पर राज करते हैं। 

 

 


कैटरीना कैफ

ब्रिटिश एक्ट्रेस कैटरीना आज बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने अपन करियर की शुरुआत फिल्म ‘बूम’ से की थी। हालांकि उनकी पहली फिल्म बूम पूरी तरह से फ्लॉप रही थी, लेकिन कैटरीना ने हिम्मत नहीं हारी। बताया जाता है कि जब कैटरीना ने बॉलीवुड में कदम रखा था तो उन्हें हिंदी बोलने नहीं आती थीं। इस वजह से निर्देशक उन्हेंं फिल्म देने से डरते थे, लेकिन आज कैटरीना के पास फिल्मों की लाइन लगी रहती है। हर कोई स्टार उनके साथ काम करना चाहता है। कैटरीना ने ‘पार्टनर’, ‘वेलकम’, ‘रेस’, ‘सिंह इज किंग’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, राजनीति और ‘एक था टाइगर’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। 

 

 

 

दीपिका पादुकोण


बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट फिल्में देने वाली दीपिका दीपिका का जब जन्म हुआ था तब उनके पिता डेनमार्क के कॉपेंगन शहर में बैडमिंटन की ट्रेनिग कर रहे थे। उस समय दीपिका की मां प्रेग्नेंट थी जिनको दीपिका के पिता अपने साथ लेकर गये थे। वहीं दीपिका का जन्म हुआ था। दीपिका ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उनकी एकिटंग को लोग काफी पसंद करते हैं। 

 

 

 

 

जैकलीन फर्नांडिस


जैकलीन ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘अलादीन’ से की थी। फिल्मों में आने से पहले जैकलीन को मिस श्रीलंका के ताज से भी नवाजा जा चुका हैं। आज जैकलीन का नाम बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हसीनाओं में लिया जाता है। जैकलीन ने "हाउसफूल -2", "रेस -2", "मर्डर -2" और "किक" जैसी सुपर हिट फिल्में दी हैं। 

 

 


सनी लियोनी


सनी बालीवुड में आने से पहले एक पोर्न स्टार थीं। फिल्मों से पहले सनी ने रियलिटी शो बिग बॉस में भी भाग लिया था, जिसके लिए पूरे देश में उनका जोरदार विरोध हुआ था. हालांकि बाद में उन्हें दर्शकों ने स्वीकार कर लिया। सनी की पहली हिंदी फिल्म महेश भट्ट की जिस्म -2 थी, जो हिट रही। इसके बाद सनी ने ‘जैकपॉट’, ‘रागिनी एमएमएस 2’, ‘मस्तीज़ादे’ सनी की कुछ सुपर हिट फिल्मों में काम कर फैंस का दिल जीत लिया। 

 

 

एमी जैक्सन

इंग्लैंड में जन्मी एमी जैक्सन ने अपने करियर की शुरुआत 2010 में एक तमिल फिल्म से की थी। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया। बॉलीवुड में एमी की पहली फिल्म ‘एक था दीवाना’ थी। इसके अलावा एमी ने ‘सिंह इज ब्लिंग’ और ‘फ्रीकी अली’ जैसी फिल्मों में काम किया। 

 

 


नरगिस फाखरी

अमेरिका में जन्मी नरगिस फाखरी को अपने करियर की शुरुआत के समय काफी आलोचनाओं का सामने करना पड़ा। वहीं फिल्म रॉकस्टार में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। यह उनके करियर की पहली फिल्म थी, जो सुपर हिट रही। इस फिल्म के अलावा नरगिस ने ‘मद्रास कैफे’, ‘मैं तेरा हीरो’ और ‘बैंजो’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। 

 

 

एली अवराम


‘मिकी वायरस’ फिल्म से बालीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एली भले ही कुछ खास न कर पाई हो, लेकिन रियलिटी शो बिग बॉस में प्रतिभागी के रुप मेंं उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं। इस दौरान शो के होस्ट और एक्टर सलमान खान भी एली के साथ शो में फ्लर्ट करने दिखे। इसके बाद एली ने ‘भाग जोनी’, ‘किस-किस को प्यार करू’ फिल्मों में काम किया। 

 

 


ब्रूना अब्दुल्ला

फिल्म ‘देसी बॉयज’ के एक गाने, ‘सुबह होने ना दे’ से फेमस हुई ब्राज़ील मूल की ब्रूना अब्दुल्ला को बॉलीवुड में आने के लिए बहुत स्ट्रगल करना पड़ा। ब्रूना को लीड रोल नही मिल रहा थे लेकिन उन्होंने हिम्मत नही छोड़ी और छोटे-छोटे रोल करके बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई। ब्रूना ने ‘मस्तीजादे’, ‘ग्रांड मस्ती’, ‘जय हो’ और ‘आई हेट लव स्टोरी’ जैसी फिल्मों मेंं भी काम किया। 

 

 

 

बारबरा मोरी

ऋतिक रोशन के साथ फिल्म "काइट्स" में काम कर चुकीं बारबरा की फिल्म कुछ खास कमाल तो नहीं दिखा पाईं लेकिन उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी सराहा।

 

 


कल्कि कोचलिन

फ्रांसीसी एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म ‘देव डी’ से की थी। इस फिल्म में कल्कि की एक्टिंग काफी दमदार थी, जिसके लिए उन्हें काफी पसंद किया गया। इस फिल्म के अलावा कल्कि ने ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘एक थी डायन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। 

 

 

गिसेल्ले मोंटिरो

ब्राजील एक्ट्रेस गिसेल्ले ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘लव आज कल’ से की थी। बतौर एक्ट्रेस इनका करियर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। वहीं फिल्म ‘लव आज कल’ के लिए उन्हें अपने दर्शकों की काफी वाह-वाही बटोरी थी। ‘आलवेज कभी-कभी’ के बाद उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली। 

 

 


इमरान खान

बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय इमरान खान का जन्म अमेरिका के विस्कॉसिन में शहर में हुआ था। उस समय इमरान के माता-पिता वहीं रहते थे। जब इमरान की मां का उनके पति के साथ तलाक हो गया तब वो भारत आ गयीं। इमरान ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म "कयामत से कयामत" तक से की थी। इस फिल्म में उन्होंने एक चाइल्ड अार्टिस्ट का किरदार निभाया। इस फिल्म के अलावा इमरान ने जो जीता वही सिकंदर, जाने तू या जाने ना, हेट लव स्टोरी, डेली बेली, लक, जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि इमरान अब बॉलीवुड फिल्मों से दूर हैं। 

 

 

 


मोनिका डोगरा

फिल्म "धोबी घाट" में काम कर चुकीं मोनिका का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था। मोनिका एक्ट्रेस के साथ-साथ एक सिंगर भी हैं। मोनिका ने धोबी घाट के अलावा "डेविड" और "फायर फाइल्स" जैसी फिल्में की हैं।​​​​​​​

 

Neha