इन स्टार्स की पहली पत्नी रहती हैं लाइम लाइट से दूर, एक की तो हो गई थी ब्रेन ट्यूमर से मौत

7/16/2019 12:48:10 PM

मुंबई: कहा जाता है कि प्यार एक बार होता है बार-बार नहीं। कोई कितनी भी कोशिश क्यों न कर ले लेकिन कभी भी अपने पहले प्यार को नहीं भूल पाता। हालांकि ऐसा हर किसी के साथ हो यह जरूरी नही हैं। क्योंकि ऐसे तमाम लोग हैं जिनकी लाइफ में एक से अधिक बार पूरी सिद्दत के साथ प्यार आता है। वहीं अगर बाॅलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो यहां स्टार्स के अफेयर की बातें तो आम हैं। स्टार्स की जोड़ियां बनती है तो कई जोड़ियां टूटती है। अज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स की पहली पत्नियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो लाइम लाइट से काफी दूर रहती हैं।  

 

आमिर खान और रीना दत्त

बॉलीवुड के परफेक्टनिस्ट एक्टर आमिर खान ने अपने बचपन की दोस्त रीना दत्त से शादी रचाई थी। इन्होंने अपने प्यार को अंजाम देने के लिए घर वालों के खिलाफ जाकर शादी कर ली पर लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण 16 साल बाद दोनों की राहें अलग-अलग हो गईं। आमिर को रीना दत्त से दो बच्चे हैं एक बेटी इरा खान और दूसरा बेटा जुनैद खान।


संजय दत्त और रिचा शर्मा 

बाॅलीवुड एक्टर संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा थी। दोनों ने साल 1987 में शादी रचाई थी  हालांकि सिर्फ 9 साल के बाद ही रिचा शर्मा की मौत ब्रेन ट्यूमर के कारण हो गई थी और उसके बाद संजय दत्त ने दूसरी और तीसरी शादी की। अब उनकी पत्नी है मान्यता दत्त जो उनसे उम्र में छोटी है और काफी खूबसूरत भी दिखती है।

 

करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम

एक्टर करण सिंह ग्रोवर ने एक्ट्रेस बिपाशा बसु से तीसरी शादी की हैं। उनकी पहली पत्नी श्रद्धा निगम थी। कुछ सालों बाद ही उनका तलाक हो गया श्रद्धा निगम। श्रद्धा निगम एक टीवी एक्ट्रेस हैं लेकिन अब वह लाइमलाइट से थोड़ा दूर रहती हैं। 

 

कमल हसन और वाणी गणपति

बॉलीवुड और साउथ के जाने माने एक्टर कमल हसन की दो शादियां हो चुकी है। वाणी गणपति कमल हसन की पहली पत्नी थी। कमल और वाणी ने 1978 में एक दूसरे से शादी की थी पर इनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चली। 1988 में दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया।

 

हिमेश रेशमिया-कोमल

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर और कंपोजर हिमेश रेशमिया अपने गानों और स्टाईल को लेकर हमेशा से चर्चा में रहते हैं। हिमेश की पहली पत्नी का नाम कोमल है। हिमेश जब 21 साल के थे तब साल 1995 में उनकी शादी कोमल से हुई थी। काफी लंबे समय तक दोनों का रिश्ता चला लेकिन वर्ष 2016 में उन्होंने तला‍क की अर्जी दी थी। हालांकि वह ज्यादा लाइलाइट में नहीं रहीं। कोमल कभी-कभार ही हिमेश संग लाइमलाइट में नजर आती थी। दोनों का एक बेटा स्‍वयम भी है। 

Smita Sharma