बॉलीवुड ने मंदी को दी मात, जनवरी से सितम्बर तक इन 9 फिल्मों ने कमाए 100 करोड़

9/18/2019 1:51:30 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। पिछले कुछ दिनों में देश में जिस बात की सबसे ज्यादा चर्चा हुई वो है आर्थिक मंदी। दरअसल, हाल ही में अर्थव्यवस्था से जुड़े कई ऐसे आंकड़े आए, जिनसे इस पर चर्चा शुरू हुई। देश में चर्चा है कि मंदी के चलते सारी इंडस्ट्री ठप हो चुकी हैं। लेकिन एक इंडस्ट्री ऐसी है, जहां मंदी देखने को नहीं मिली और वो है फिल्म इंडस्ट्री। जनवरी 2019 से लेकर अगस्त 2019 तक कोई भी महीना ऐसा नहीं गया जहां किसी फिल्म ने 100 करोड़ ना कमाए हों। इनमें से कुछ फिल्में ऐसी रही हैं जो 300 करोड़ या उससे ज्यादा का कारोबार भी कर चुकी हैं। आइए आपको दिखाते हैं जनवरी से सितम्बर तक की बॉलीवुड की ऐसी फ़िल्में, जिन्होनें मंदी को मात दी। 

जनवरी -  


साल की शुरुआत में आई फिल्म मणिकर्णिका और 'उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक' ने रिकॉर्ड कमाई की। कंगना रनौत स्टारर 'मणिकर्णिका' ने वर्ल्डवाइड 152 करोड़ कमाए, वहीं विकी कौशल स्टारर 'उरी' ने दुनियाभर में लगभग 345 करोड़ कमाकर धमाकेदार आगाज किया। 

फरवरी- 


फरवरी में आई रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गली बॉय' सुपरहिट रही। फिल्म के गानों को भी जबरदस्त सफलता मिली। इस फिल्म ने ओवरऑल 240 करोड़ रूपए की कमाई की। वहीँ फरवरी में आई दूसरी बड़ी फिल्म धमाल का सीक्वल टोटल धमाल भी सुपरहिट रही। इस फिल्म ने लगभग 230 करोड़ का कारोबार किया। 

मार्च-


मार्च के महीने में आई दो बड़ी फ़िल्में केसरी और लुकाछुपी रही। जहां अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'केसरी' ने वर्ल्डवाइड लगभग 207 करोड़ रूपए का कारोबार किया, वहीं लुकाछुपी ने 129 करोड़ रूपए का कारोबार किया। फिल्म 'केसरी' सारागढ़ी की सच्ची लड़ाई पर आधारित थी। 

अप्रैल-


अप्रैल में सबसे बड़ी हिट फिल्म हॉलीवुड की मार्वल्स एंटरटेनमेंट की एवेंजर्स एंड गेम थी। जिसने अकेले भारत में 350 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था। इसी महीने रिलीज हुई कलंक ने ओवरऑल 145 करोड़ का कारोबार किया। 

मई-


इस महीने रिलीज हुई फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर से 2 स्टार्स अनन्या पांडे और तारा सुतारिया ने डेब्यू भी किया। इस फिल्म ने कुल 98 करोड़ रूपए के आसपास का कारोबार किया। वहीँ दूसरी बड़ी फिल्म अजय देवगन और तब्बू स्टारर 'दे दे प्यार दे' ने लगभग 95 करोड़ का कारोबार किया। 

जून-


इस महीने रिलीज हुई 2 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। सबसे पहले सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर 'भारत' ने 314 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। वहीं शाहिद कपूर ने साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म 'कबीर सिंह' दी। जिसने लगभग 372 करोड़ रूपए से ज्यादा का कारोबार किया। 

जुलाई-


ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म सुपर 30, पूरी दुनिया में 200 करोड़ से ज्यादा कमाकर सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई। 

अगस्त-


इस महीने रिलीज हुई फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए। मिशन मंगल और साहो दो ऐसी फ़िल्में रहीं, जिन्होनें रिकॉर्ड कमाई की। मिशन मंगल ने 200 करोड़ और साहो अभी तक वर्ल्डवाइड 400 करोड़ रूपए की कमाई कर चुकी है। 

Edited By

Akash sikarwar