सलमान खान की फिल्म ''बॉडीगार्ड'' के निर्देशक सिद्दीकी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

8/9/2023 9:20:07 AM

मुंबई। लोकप्रिय मलयालम फिल्म निर्माता सिद्दीकी का 69 वर्ष में बीते मंगलवार को निधन हो गया। सिद्दीकी को 7 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कोच्चि के एक अस्पताल में उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

कथित तौर पर, कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित होने के बाद सिद्दीकी की हालत बिगड़ गई और उन्हें ईसीएमओ (एक्स्ट्राकॉर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन) पर रखा गया। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि उनका लिवर संबंधी समस्याओं और निमोनिया का इलाज चल रहा था। कथित तौर पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

सिद्दीकी ने मलयालम सिनेमा में अपने दोस्त लाल के साथ सहायक निर्देशक के रूप में प्रवेश किया था। उन्होंने 1983 में अनुभवी फिल्म निर्माता फाजिल के तहत काम किया। दोनों ने इंडस्ट्री में कुछ सबसे बड़ी हिट फिल्में दीं, जैसे रामजी राव स्पीकिंग, इन हरिहर नगर, गॉडफादर और वियतनाम कॉलोनी।

सिद्दीकी मलयालम के अलावा तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों के भी निर्देशक हैं। उन्होंने सलमान खान की ‘बॉडीगार्ड’ का निर्देशन किया था, जिसमें करीना कपूर भी थीं। सिद्दीकी की आखिरी फिल्म ‘बिग ब्रदर’ थी जो 2020 में रिलीज हुई थी। इसमें अरबाज खान, अनूप मेनन, विष्णु उन्नीकृष्णन, सरजानो खालिद, हनी रोज, मिर्ना मेनन, चेतन हंसराज, गाधा, सिद्दीकी और टिनी टॉम के साथ मोहनलाल मुख्य भूमिका में थे।

सिद्दीकी के परिवार में उनकी पत्नी सजिता और उनकी तीन बेटियां- सुमाया, सारा और सुकून हैं।

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi