B''day Spcl: फ़िल्में ना मिलने से नशे की गिरफ्त में आ गए थे बॉबी देओल, सलमान खान ने की थी मदद

1/27/2020 2:01:30 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हुए हैं जिन्होंने कई हिट फिल्में की हैं लेकिन सुपरहिट नहीं बन पाए। इनमें एक बड़ा नाम बॉबी देओल का भी शामिल हैं। आज बॉबी 51 साल के हो गए हैं और वह बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के छोटे बेटे हैं। उनका जन्म 27 जनवरी 1969 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने 1995 में फिल्म 'बरसात' से अपने करियर की शुरुआत की और पहली ही फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड मिल गया। 

 
इस फिल्म के बाद बॉबी ने 'गुप्त', 'सोल्जर', 'बादल', 'बिच्छू', 'अजनबी' और 'हमराज' जैसी फिल्मों में काम किया। यह उनके करियर का गोल्डन एरा था। फिल्म हिट हो गई लेकिन इसके बाद भी उनके काम को अच्छा रेस्पोंस नहीं मिला और वह फ्लॉप हो गए।

एक समय ऐसा आया जब वह फिल्मों से बिल्कुल गायब हो गए। पर्दे पर उनकी उपस्थिति शून्य जैसी हो गई। बॉबी को काम मिलना बंद हो गया और वह नशे की लत में फंस गए।

बॉबी ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि, "वह कई सालों तक काम मांगते रहे, लेकिन उन्हें हमेशा टाला गया। वह शराब पीने लगे और इसके आदी हो गए थे, जिससे परेशान होकर उनकी पत्नी ने उन्हें घर से निकाल दिया।"


एक बार बॉबी देओल के भाई सनी देओल ने बीबीसी से बात करते हुए कहा था कि 'बॉबी को पिछले 10 सालों से काम नहीं मिला था, "हम सब एक साथ हैं और हमारा परिवार बहुत मजबूत है। लेकिन जब दर्द होता है तो एक-दूसरे को चोट लगती है।" इस दौरान बॉबी पर बात करते हुए सनी इमोशनल भी हो गए थे और उनकी आंखें भर गई थी। बॉबी देओल ने 2018 में सलमान खान के साथ 'रेस 3' में कमबैक किया। फिल्म में बॉबी के ट्रांसफॉर्मेशन ने सभी को दीवाना बना दिया था।

Edited By

Akash sikarwar