संजय राउत संग विवाद के बीच सील हुआ कंगना का ऑफिस, BMC ने चिपाकाया अवैध निर्माण का नोटिस

9/8/2020 12:30:06 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के मुंबई स्थित ञफिस में जहां कल बीएमसी ने छापा मारा था। वहीं आज एक्ट्रेस के उस ऑफिस को  बीएमसी ने सील कर दिया है। इत बात की जानकारी एक्ट्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी। बीएमसी ने इस नोटिस में कहा है कि कंगना का ऑफिस बीएमसी को दिए गए नक्शे के मुताबिक नहीं है। बीएमसी ने 354 ए नियम के मुताबिक नहीं है। बीएमसी ने नोटिस में लिखा- यह ऑफिस काम करने के लिए नहीं है।

नोटिस में कहा गया है कि कंगना रनौत यह ऑफिस मुंबई महानगर पालिका के नियम 354 ए के मुबातिक नहीं है। बता दें कि 354ए नियम में तय मापदंड के मुताबिक घर या बिल्डिंग का निर्माण नहीं होना माना जाता है। बीएमसी के नियमों का उल्लंघन माना जाता है। बीएमसी इस पर कार्रवाई करने को स्वतंत्र है।
 

 

बीएमसी के नोटिस में सात प्वाइंट दिए गए हैं। जो बीएमसी का तय मापदंड है, उसके अनुसार बिल्डिंग निर्माण नहीं हुआ है। दूसरा, दूसरी मंजिल पर स्लैब का निर्माण अनाधिकृत तरीके से बनाया गया है। यह स्लैब मात्र 3 इंच अतिरिक्त बनाया गया है। तीसरा, नक्शे में बेडरूम के साथ टॉयलेट था यानि दस्तावेज पर टॉयलेट दिखाया गया है लेकिन असल में वह आने-जाने का एरिया है। इसके अलावा नोटिस पर घर की एक तस्वीर भी है। इस तस्वीर को स्केल किया गया है। इसमें बताया गया है कि घर का कौन-कौन सा हिस्सा दस्तावेज के मुताबिक नहीं है।


जानकारी के लिए बता दें कि बीएमसी ने यह एक्शन उस वक्त लिया है, जब शिवसेना नेता संजय राउत और कंगना रनौत के बीच विवाद चल रहा है। इससे पहले कभी भी कंगना के ऑफिस को लेकर बीएमसी की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं आया था।


बता दें कि कुछ संजय राउत ने कंगना को मुंबई नहीं आने की धमकी दी थी, जबकि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी कंगना रनौत को मुंबई नहीं रहने की चेतावनी दी थी। इसके बाद कंगना ने संजय राउत और अनिल देशमुख को 9 सितंबर को मुंबई आने की चुनौती दी थी। नहीं संजय राउत की इस धमकी के बाद केंद्र ने कंगना को वाई श्रेणी की सिक्योरिटी दी थी।

Smita Sharma