किसान आंदोलन के बीच क्रेंद्र ने भाजपा सांसद सनी देओल को दी Y सुरक्षा, 2 PSO समेत साथ रहेंगे 11 जवान

12/16/2020 11:50:55 AM

मुंबई: देश में इन दिनों केंद्र सरकार के तीन कृषि बिलों के खिलाफ किसान का जोरदार विरोध चल रहा हैं। आम जनता से लेकर सेलिब्रेटीज तक किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय सोशल मीडिया पर रख रहे हैं। इसी बीच केंद्र सरकार ने एक्टर और भाजपा सांसद सनी देओल को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी है।  सनी देओल की सुरक्षा अब केंद्रीय सुरक्षा बल करेंगे।

इससे पहले भी सनी देओल के पास पंजाब पुलिस के कमांडो की सुरक्षा है, जो कि उन्हें राज्य सरकार की Y कैटेगरी सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के तहत दी गई है। अब केंद्र के Y कैटेगरी सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के मुताबिक सनी देओल की सुरक्षा को बढ़ाया है।  सनी देओल को जो Y कैटगिरी सुरक्षा दी है उसमें कुल 11 जवान और 2 पीएसओ शामिल हैं। सांसद सनी देओल के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इंटेलिजेन्स ब्यूरो की रिपोर्ट और थ्रेट परसेप्शन के आधार पर एक्टर को केंद्र सरकार द्वारा सुरक्षा दी गई है।

सुरक्षा देने की वजह

सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद हैं। गुरदासपुर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक का क्षेत्र है, इसलिए यहां पर हमेशा खतरा बना रहता है। इतना ही नहीं यह सुरक्षा ऐसे समय पर दी गई है, जब पंजाब के किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा अपनी मांगे पूरी न होने पर कई किसानों द्वारा बीजेपी नेताओं और मंत्रियों का घेराव करते हुए देखा गया। शायद यही वजह से हैं कि सनी देओल को सुरक्षा दी गई है। 

 

किसान आंदोलन पर कही ये बात 


बता दें कि सनी देओल ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा था-मेरी पूरी दुनिया से विनती है कि यह किसान और हमारी सरकार के बीच का मामला है। इसके बीच में कोई न आए। हम बातचीत से इसका हल निकालेंगे। मैं जानता हूं कि कई लोग इसका फायदा उठाना चाहते हैं और वो लोग अड़चन डाल रहे हैं। वह किसानों के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे। उनका अपना खुद का कोई स्वार्थ हो सकता है।

Smita Sharma