अपनी शादी को अमान्य बता मुश्किलों में घिरी नुसरत जहां, बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने संसद भवन में खींचा मुद्दा

6/22/2021 10:50:40 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां इन दिनों अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में हैं। पति संग तलाक की खबरों के बीच उनकी प्रेग्नेंसी हैडलाइन्स का हिस्सा बनी हुई है। हालांकि एक्ट्रेस की प्रेग्नेंसी की खबरें आने के बाद उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई बड़े खुलासे हुए है। उनके पति ने भी अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर कई राज खोले हैं। हालांकि अब बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य एक्ट्रेस नुसरत जहां की शादी के मुद्दे को संसद भवन में ले गई हैं।

PunjabKesari

 

संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से नुसरत जहां की ओर से अपनी शादी के बारे में 'झूठी जानकारी' देने पर कार्रवाई करने की मांग की है। न्यूज एजेंसी की जानकारी के मुताबिक, संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष से कहा है कि नुसरत को अपने निजी जिंदगी का अधिकार है। किसी को भी इसका अतिक्रमण नहीं करना चाहिए। लेकिन अपनी शादी को लेकर हाल ही में उन्होंने जो बयान दिया है उसका सीधा मतलब है कि उन्होंने जानबूझकर संसद में गलत जानकारी दी है।

PunjabKesari


संघमित्रा मौर्य के अनुसार इस मामले को नुसरत जहां के अवैध और नैतिक आचरण की विस्तृत जांच हो। साथ ही उनके खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए आचार समिति को भेजा जाए। संघमित्रा मौर्य का कहना है कि नुसरत जहां ने झूठी जानकारी देकर अपने मतदाताओं को धोखा दिया, जिससे संसद और उसके सदस्यों का नाम खराब होता है। उत्तर प्रदेश के बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने हाल ही में पत्र लिखकर नुसरत की सदस्यता को गैर स्थायी बताया है।

PunjabKesari

 

संघमित्रा मौर्य ने नुसरत जहां को लेकर अपने पत्र में लिखा, 'टीएमसी सांसद की वैवाहिक स्थिति के बारे में मीडिया में दिए बयान को लोकसभा सदस्यता के लिए उनकी शपथ का खंडन करता है, जिसमें उन्होंने 25 जून, 2019 को निखिल जैन की पत्नी बताकर ली थी।' 

 

PunjabKesari

बता दें, बीते दिनों नुसरत जहां ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों के बीच पति निखिल संग हुई अपनी शादी को अमान्य बताया था। उन्होंने कहा था कि निखिल के साथ जो उनकी तुर्की में शादी हुई थी वो भारतीय कानून के हिसाब से वैध नहीं है। हमारी अंतरधार्मिक शादी थी और उसे भारत में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत रजिस्टर करवाना होता है। कानून के हिसाब से ये शादी नहीं है, ये एक रिलेशनशिप या लिव इन रिलेशनशिप था।
इसके अलावा एक बार नुसरत में संसद में भी अपनी शादी की बात स्वीकारी थी, जिस पर कई नेता अब उन्हें झूठी करार दे रहे हैं।


 
 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News