अमिताभ के खिलाफ FIR दर्ज , बीजेपी विधायक ने लगाया हिंदू भावनाएं आहत करने का लगा आरोप

11/3/2020 3:33:55 PM

मुंबई: महानायक अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति 12 मुसीबत में फंसता नजर आ रहा है।  केबीसी के एक सवाल को लेकर शो और इसके होस्ट यानी बिग बी के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक अभिमन्यु पवार ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ हिंदू धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र के लातूर में शिकायत दर्ज करवाई। फिलहाल पुलिस ने इस शिकायत को स्वीकार कर लिया है हालांकि अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

लातूर पुलिस को दी अपनी लिखित शिकायत में अभिमन्यु पवार ने कहा है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम केबीसी में अमिताभ बच्चन के एक सवाल से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। बिग बी ने अपने कार्यक्रम में यह सवाल पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ भीमराव अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने इनमें से कौन से धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थी ? जिनके विकल्प इस प्रकार थे 1) विष्णु पुराण, 2) श्रीमद भगवत गीता, 3) ऋग्वेद, 4) मनुस्मृति

विधायक के मुताबिक यह चारों ऑप्शन हिंदू धर्म से जुड़े ग्रंथों के थे। अगर उनकी मंशा सही थी तो उन्हें चार ऑप्शंस में अलग-अलग धर्म ग्रंथों का नाम भी देना चाहिए था लेकिन सिर्फ हिंदू धर्म के धर्म ग्रंथों का ही जिक्र किया गया। अमिताभ ने ऐसा करके हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हिंदू और बौद्ध धर्म के लोगों के बीच में दूरियां पैदा करने की कोशिश अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी ने की है। पवार के अनुसार यह एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है ताकि सांप्रदायिक माहौल को खराब किया जा सके।

 

इससे पहले लखनऊ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी ने शो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने सवाल को बेहद आपत्तिजनक और समाज में जातिगत मतभेद फैलाने वाला बताया है।
 

Smita Sharma