B'Day Spl: अभी भी पूरे बॉलीवुड की चहेती..हर एक्टर करना चाहता था इनके साथ काम

1/31/2017 9:40:37 PM

मुंबई: हंसती खिलखिलाती बॉलीवुड हीरोइन प्रीति जिंटा को देखकर कोई नहीं कह सकता कि वो फिल्म इंडस्ट्री में कई तरह के विवादों से घिरी रहीं। फिल्मों में अच्छी एक्टिंग के साथ-साथ अपने अफेयर्स को लेकर भी प्रीति ज्यादातर सुर्खियों में बनी रही। आपको बता दें कि प्रीति जिंटा का कई शादीशुदा लोगों के साथ अफेर रहा जिसके चलते उन पर कई घर तोड़ने का भी आरोप लगाया गया। आज प्रीति जिंटा का जन्मदिन है। आइए इस अवसर पर आपको बताते हैं प्रीति की जिंदगी से जुड़े कुछ विवादों के बारे में।

अभिनेत्री ‘प्रीति जिंटा’ आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही है। प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को हिमाचल प्रदेश के रोहरू में हुआ था। 42 की उम्र में भी कोई उनका चेहरा देख यह अंदाजा नहीं लगा सकता कि वे 40 की उम्र पार कर चुकी हैं। उनका ग्लैमरस अंदाज और क्युट चेहरे से अभी भी कई लोग उनकी सही उम्र को पता लगाने में धोखा खा जाते हैं। फिलहाल, प्रीति बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना चुकी हैं। लम्बे समय से उन्होंने किसी फिल्म में काम नहीं किया लेकिन आज भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। 

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा न केवल हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी है बल्कि वह तेलगू, पंजाबी व अंग्रेज़ी फ़िल्मों में काम कर चुकी है। पढ़ाई के मामले में भी प्रीति जिंटा काफी आगे हैं, प्रीति जिंटा अपराधी व अंग्रेजी ऑनर्स में उपाधी हासिल कर चुकी हैं।

कॉलेज के बाद प्रीति ने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया। उसी दौरान एक दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में उनकी मुलाकात एक एडवर्टीज़मेंट डायरेक्टर से हुई, और उन्होंने उन्हें अपनी एड एजेंसी से एक विज्ञापन करने की सलाह दी। जिसके बाद उन्होंने विज्ञापन की दुनिया में कई विज्ञापन किये जिनमे लिरिल साबुन और पर्क चॉकलेट खास थे। प्रीति ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत शेखर कपूर निर्देशित फिल्म तारारपमपम से करनी थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋतिक रोशन थे। बता दें प्रीति जिंटा के सबसे क्लोज दोस्तों में से एक बॉलीवुड के दंबग खान सलमान खान हैं।