बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी ये एक्ट्रैस अब है लाइमलाइट से दूर, कर चुकी हैं दो शादियां

2/19/2018 10:04:58 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस और मॉडल सोनू वालिया आज 53 साल की हो गईं है। उनका जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली की पंजाबी फैमिली में हुआ। आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी के कुछ किस्से बताएंगे।

PunjabKesari

सोनू ने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद मॉडलिंग का रास्ता चुना। जो उनका सही फैसला साबित हुआ क्योंकि यहां उन्हें जल्द ही सफलता मिलनी शुरू हो गई। मॉडलिंग में सफल करियर बनाने के बाद उन्होंने मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। 1985 में वह मिस इंडिया का क्राउन अपने सिर पर पहना। मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद तो जैसे सोनू के लिए बॉलीवुड का रास्ता भी खुल गया।

PunjabKesari

उन्होंने 1988 में आई फिल्म 'खून भरी मांग' में काम किया। इस फिल्म में रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन सोनू को भी इस फिल्म ने पहचान दिलाई।

PunjabKesari

उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रैस फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला।1988 में ही आई फिल्म 'आकर्षण' में सोनू वालिया ने काफी बोल्ड सीन दिए। झरने के किनारे जब उन पर एक हॉट सीन फिल्माया गया तो तहलका मच गया। उस दौर में इतने बोल्ड सीन्स परदे पर करना आसान नहीं था।

PunjabKesari

बता दें कि सोनू वालिया की मुख्य फिल्मों में 'दिल आशना है', 'खेल', 'स्वर्ग जैसा घर', 'आरक्षण', 'अपना देश पराए लोग', 'तूफान' और 'तहलका' जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्मों में उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

PunjabKesari

बाद में सोनू ने इंडस्ट्री को छोड़ शादी करने का मन बना लिया। उन्होंने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी कर अपना घर बसा लिया। सूर्य प्रकाश के निधन के बाद उन्होंने दूसरी शादी एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की। अब वह यूएस में रहती हैं। उनकी एक लड़की भी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News