Birthday Special : इस शख्स के कहने पर Shamita ने रखा था बॉलीवुड में कदम, इस कारण हुईं फ्लॉप

2/2/2023 10:17:20 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्ट्रेस व बिग बॉस फेम शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहीं है। वैसे तो शमिता ने बॉलीवुड में कई फिल्में की हैं लेकिन वह अपनी बहन शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)  की तरह उतनी सफल नहीं हो पाई हैं। आज उनके इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 


बॉलीवुड में हमेशा ही नेपोटिज्म का मुद्दा चलता रहता है। शमिता को लेकर भी ऐसा ही सोचा गया था, क्योंकि उनकी बहन टॉप एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिल्पा नहीं बल्कि किसी और के कहने पर शमिता ने एक्टिंग लाइन को चुना था। दरअसल, शमिता ने ग्रेजुएशन के अलावा फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई भी की है। शमिता मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के यहां इंटर्निशप कर रही थीं। एक दिन मनीष ने ही शमिता से कहा कि तुम में एक्टिंग का स्पार्क है, तुम वहां कोशिश करो। 

इसके बाद शमिता ने एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमानी चाही। शमिता ने साल 2001 में आई सुपरहिट फिल्म 'मोहब्बते' से की। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर फीमेल का अवार्ड भी मिला। जिसके बाद उनका मोस्ट पॉपुलर गाना 'शरारा-शरारा' आया। इस गानें ने तो उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था। फिर शमिता इमरान हाशमी के साथ फिल्म 'जहर' में नजर आईं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया। हालांकि, इसके बाद बॉलीवुड में शमिता का सिक्का नहीं चला सका और उनके करियर में गिराफट आ गई। 

बता दें कि शमिता ने फिल्मों में सफलता न मिलने के कारण के बारे में भी बात की है। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अपने डेब्यू के बाद उन्होंने गलत फिल्मों को साइन किया। इसके लिए उन्हें अभी तक अफसोस है। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने करियर के बारे में अधिक चिंतित होना चाहिए था। उन्होंने कहा था कि- मैं भी अच्छी हीरोइन बन सकती थी, लेकिन कुछ फिल्मों के बाद मैं काफी सलेक्टिव हो गई थी। मैं ये बात समझ नहीं पाई कि लोग तुम्हें भूल जाते हैं अगर तुम दिखाई नहीं देते हो तो। इस बात का एहसास मुझे बहुत बाद में जाकर हुआ कि मुझे काम करते रहना चाहिए था यही इंडस्ट्री का नियम है। 

फिल्मों में सफलता न मिलने के बाद शमिता ने टीवी का रुख किया। वह टीवी के कई पॉपुलर रिएलिटी शोज में नजर आ चुकी हैं। जिसमें बिग बॉस, खतरों के खिलाड़ी और झलक दिखला जा जैसे शो शामिल हैं।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News