रेप सीन शूट करते वक्त राज बब्बर के छूट गए थे पसीने, एक्ट्रेस ने कराई थी रिहर्सल

6/22/2018 4:10:55 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर राज बब्बर आज 65 साल के हो गए हैं। राज का जन्म 23 जून 1952 को आगरा में हुआ था। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और वो अक्सर स्टेज शोज में परफॉर्म करते रहते थे। 80 के दशक में राज बॉलीवुड का एक चमकता सितारा थे, जिसकी एक झलक पाने के लिए लड़कियां दीवानी रहती थी। राज ने कई फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही वह एक पाॅपुलर राजनेता भी हैं। आज हम उनके जन्मदिन पर उनकी लाइफ जुड़े किस्से के बारे में बताने जा रहे हें।

 

 

राज बब्बर ने अपनी जिंदगी में 150 से ज्यादा फिल्मोंं में काम किया है। इसके बावजूद भी एक बार वह एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी नर्वस थे। फिल्म 'इंसाफ का तराजू' की शूटिंग के वक्त ऐसा हुआ था जब राज काफी डर गए थे। दरअसल, उस समय राज को हिंदी सिनेमा में आए कुछ साल ही हुए थे।

 

 

 

इस फिल्म में राज को उस दौर की बड़ी अदाकारा जीनत अमान के साथ रेप सीन करना था। राज इस बात को लेकर डरे हुए थे कि वह नए हैं और जीनत अमान इतनी बड़ी हीरोइन हैं। राज को डर था कि करियर की शुरुआत में ही ऐसा सीन करने से उनकी छवि खराब हो जाएगी। इस फिल्म में जीनत के साथ शूट करते हुए राज पसीना-पसीना हो गए थे।

 

 

वहीं जब जीनत को इस बात का पता चला तब उन्होंने कई बार सीन का रिहर्सल किया। आखिरकार रेप सीन का शूट शुरू हुआ और सीन के मुताबिक, राज ने जीनत अमान के साथ खूब हाथापाई और मारपीट की। इस सीन के दौरान जीनत ने उफ्फ तक नहीं की, जबकि राज बब्बर का कलेजा मुंह को आ गया था।

 

 

इस रेप सीन की वजह से राज को खूब सुर्खियां मिलीं। इस फिल्म के बाद वह रातोंरात स्टार बन गए। उनके इस रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नॉमिनेशन भी मिला था।

 

 

एक इंटरव्यू में राज ने कहा था कि निगेटिव किरदार की वजह से 'इंसाफ का तराजू' में मैं रोल करने को कोई तैयार नहीं था। ऐसे रोल से एक्टर की इमेज खराब होती है लेकिन जब चोपड़ा साहब ने कहा कि आपको करना है तो मेरी खुशी का ठिकाना न रहा। मैं थिएटर का आदमी हूं, थिएटर में हम लोग वह रोल करते थे जो सेंट्रल रोल होता है। 

 

 

बता दें कि राज ने 38 साल के करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। जिसमें निकाह ,सौ दिन सास के, इंसाफ का तराजू, उमराव जान और दौलत फिल्में शामिल हैं। फिल्मों के अलावा उन्होंने टेलीविजन में भी काम किया है। उन्होंने टीवी सीरियल 'महाभारत' में भरत का किरदार निभाया था। 


 

Punjab Kesari