Bday Spl: पुलकित सम्राट ने अपनी फिल्मों से बॉलीवुड को दिया अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट

12/29/2023 11:14:34 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. पुलकित सम्राट ने बॉलीवुड में ऐसा काम किया कि उनके किरदारों से लोगों को अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट मिला है। पुलकित सम्राट ने बहत ही कम वक्त में अपने Fans के बीच अपना ऐसा नाम बनाया कि हर कोई उनकी बहमुखी अभिनस का फैन बन गया और आज उनके Fans उन्हें फुकरे के नाम से  जानते हैं। भारतीय फिल्म उद्योग के बहुमुखी अभिनेता पुलकित सम्राट ने सिल्वर स्क्रीन पर अपने विविध किरदारों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है।फुकरे फ्रेंचाइजी में अपनी कामेडी से तो उन्होंने दिल जीता ही लेकिन दूसरी फिल्मों से भी उन्होंने खूब सफलता पाई। आपको बता दें कि आज बालीवुड  में अपने दम से अपनी पहचान बनाने वाली पुलकित को आसानी  से सफलता नहीं मिली बल्कि उन्होंने फिल्मों में आने के लिए काफी प्रयास किया और तब जाकर उन्हें सलफता प्राप्त हुई।
सिनेमा के इतिहास में हमेशा के लिए

 

 


1. फुकरे बने पुलकित
फुकरे सीरीज़ में पुलकित सम्राट ने हन्नी का ऐसा किरदार निभाया कि लोग न सिर्फ उन्हें पसंद करने लगे बल्कि उसके बाद बालीवुड  में उनके अभिनय की बातें भी होने लगी और कभी उनकी कामेडी तो कभी सनम रे जैसी फिल्मों में उनका रोमांस चर्चा का बिषय बन गया। फुकरे फिल्म में उन्होंने हनी को इस कदर पर्दे पर प्ले किया कि लगा जैसा सच में वह कोई जीवंत कैरेक्टर हो। हनी एक बुद्धिमान और षडयंत्रकारी युवक था जो जल्दी अमीर बनने का सपना देखता था। स्क्रीन पर पुलकित ने जिस तरह से अपनी कॉमेडी के जरिए  हनी को दिखाया वह काबिले तारीफ था। आज जब भी  फुकरे फ्रैंचाइजी की बात होती है तो हनी की चर्चा जरूर होती है क्योंकि हनी भारतीय सिनेमा में एक यादगार किरदार के रूप में जाना जाता है। फुकरे में अगर पुलकित न हों तो इसकी संभावना ही नहीं की जा सकती खुद फिल्म के मेकर्स ने साफ किया था कि बिना पुलकित ने वो कभी भी फुकरे फ्रैंचाइजी के बारे में सोच भी नहीं सकते क्योंकि बिना हनी के फुकरे नहीं बन सकती।



2. सनम रे का वो रोमंटिक लड़का
पुलकित ने बॉलीवुड में एक ही तरह के नहीं बल्कि अलग-अलग कैरेक्टर निभाए जिसमें कभी उन्होंने कामेडी की तो कभी रोमांस। उनका रोमांटिक अंदाज उनके चाहने वालों ने फिल्म सनम रे में देखा और देखते ही रह गए। वो फिल्म क्रिटिक जो कहते थे पुलकित सिर्फ कामेडी फिल्मों में फबते हैं जब उन्होंने सनम रे में उनका रोमांस देखा तो वो समझ गए कि पुलकित बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं। सनम रे में उन्होंने आकाश का किरदार निभाया था जो प्यार और नियति के बीच फंसा हुआ था। फिल्म ने सम्राट को अपनी भावनात्मक गहराई और रोमांटिक पक्ष दिखाने का मौका दिया। जिससे एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा साबित हुई। जो शैलियों के बीच सहजता से बदलाव कर सकते हैं। इस फिल्म के गाने आज भी रोमांटिक गानों की लिस्ट में सबसे उपर रहता है। साथ ही उनका रोमांटिक अंदाज तो लोग आज भी याद करते हैं। सनम रे में पुलकित के साथ यामी गौतम और उर्वशी रौतेला ने मुख्य  भूमिका निभाई थी। इन दोनों के किरदार जिस तरह से पुलकित से जुड़े थे उसे उन्होंने बेहद ही उम्दा तरीके से पेश किया और उसके साथ पूरा न्याय भी किया।



3.तैश में छा गए पुलकित
बेजॉय नांबियार की फिल्म में तैश ने भी पुलकित को एक सफल अभिनेता बनाने में कोई कसर  नहीं छोड़ी। इस फिल्म में उन्होंने  सनी की भूमिका निभाई जो एक ऐसा कैरेक्टर था जो दूसरों से अलग था। इससे उन्होंने साबित किया कि कैमरे के सामने वह हर तरह के कैरेक्टर न सिर्फ निभा सकते हैं बल्कि उसके साथ पूरी तरह से न्याय भी कर सकते हैं और यही कारण  रहा कि इंडस्ट्री में उनके काम की सराहना होने लगी। तैश फिल्म में उनका काम काफी चैलेजिंग था जो उन्होंने अच्छे से निभाया।

4.पागलपंती में हंसी का दंगा

कॉमेडी में वापसी करते हुए पुलकित सम्राट पागलपंती के कलाकारों में शामिल हुए। इस  फिल्म में तो उन्होंने हंसा-हंसा के सिनेमाघरों में लोगों के पेट दर्द कर दिया था।चंदू के रूप में उन्होंने ऐसी कॉमेडी की जिसे देखकर वह आलटाइम कामेडियन  का टैग लेने में सफल रहे। पागलपंती से उन्होंने एक बार फिर साबित किया कि वह सहजता से बड़े पर्दे पर कामेडी कर सकते हैं और अपने सह.कलाकारों के साथ पुलकित की केमिस्ट्री और उनकी बेदाग कॉमिक टाइमिंग ने फिल्म में मनोरंजन का स्तर बढ़ा दिया। बालीवुड  के कई बड़े कलाकारों ने भी पुलकित सम्राट की कामेडी और उनकी कोमिक टाइम की तारीफ की। सभी जानते हैं कि स्क्रीन पर रुलाना जितना आसान है हंसाना उतना ही मुश्किल। इस मुश्किल को पुलकित ने आसान कर दिया और एक अच्छे कामेडियन बनकर उभरे।

5. मेड इन हेवन पार्ट 2 में सामाजिक मुद्दों की खोज

समीक्षकों द्वारा सराहनीय वेब सीरिज मेड इन हेवन के दूसरे सीज़न में पुलकित सम्राट ने एक कैरेक्टर निभाया जो सभी को पसंद  किया और कई सामाजिक मानदंडों पर खरे भी उतरे। उनके सूक्ष्म प्रदर्शन ने कहानी में गहराई जोड़ दी जिससे श्रृंखला की सफलता में योगदान मिला। मेड इन हेवन में पुलकित सम्राट का किरदार
मेड हेवन एक ऐसा वेब सीरिज है जिसका हर किरदार खास होता है क्योंकि उसका अपना एक वजूद होता है। लेकिन जब पुलकित इस शो से जुड़े तो उन्होंने कम वक्त में ही अपना एक खास वजूद कायम कर लिया था। इस शो के रिलीज होने के बाद खबर आई थी कि पुलकित को कई वेब शो के लिए आफर किया गया। ऐसे में अब वक्त ही बताएगा कि पुलकित हमें आगे कब और कहां देखने को मिलेंगे। फिल्म इंडस्ट्री में पुलकित सम्राट की यात्रा विविध भूमिकाओं और शैलियों को तलाशने की उनकी इच्छा को सामने लाती है। चाहे वह कॉमेडी में दर्शकों को हंसाना हो या रोमांस में उनके दिलों को छूना हो। वह हर तरह के कैरेक्टर को अच्छे से निभा लेते हैं।

Content Writer

suman prajapati