जब दंगो में हुई पिता की मौत तो सौतेले बाप ने किया कुछ एेसा व्यवहार, आज है बॉलीवुड की रॉकस्टार

7/29/2017 5:15:58 PM

मुंबई: बॉलीवुड हिप हॉप क्वीन हार्ड कौर आज 38 साल की हो गई हैं। हार्ड कौर पंजाबी गानों के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में पार्टी सॉन्ग्स गाकर धमाल मचा चुकी हैं। अपनी भारी आवाज में शानदार पंजाबी रैप्स के लिए जाने जानी वाली इस सिंगर ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी स्ट्रग्ल भी किया है।

  सूत्रों की मानें तो हार्ड कौर का असली नाम तरण कौर ढिल्लन है और वह कानपुर की रहने वाली हैं। हार्ड कौर की जिदंगी में स्ट्रग्ल बचपन में ही शुरू हो गया था। 1984 के दंगों में हार्ड कौर के पिता को मार दिया गया और उसके बाद उनकी जिंदगी में एक के बाद एक हादसे होने लगे। हार्ड कौर की मां एक पार्लर चलाकर परिवार का गुजारा करती थीं लेकिन पिता की मौत के कुछ दिनों बाद ही उनकी मां के पार्लर को जला दिया गया था। 

फैमिली के साथ निकाल दिया गया। हार्ड कौर की मां ने बच्चों के भविष्य को देखते हुए एक ब्रिटिश सिटीजन से दूसरी शादी की और इंग्लैंड में शि‍फ्ट हो गईं। लेकिन हार्ड कौर के सौतेले बाप ने उनकी मां को आए दिन पीटना शुरू कर दिया। करीब 6 साल तक अपनी मां के साथ ये सलूक होते देख हार्ड कौर वो मा‍नसिक प्रताड़ना झेल नहीं पाई और आखि‍रकार वह अपनी मां को उस शख्स से दूर ले गईं।

 फिर हार्ड कौर को उनके घर से पूरी खबरों की मानें तो बतौर रैपर जब हार्ड कौर ने कलब्स में गायकी की शुरुआत की तो विदेशि‍यों ने ये कहकर उनका मजाक बनाया कि 'इंडियन गर्ल रैप करेगी', यहां तक कि उन्हें माइक तक नहीं दिया जाता था लेकिन हार्ड कौर ने हार नहीं मानी। वह लगातार लिरिक्स लिखती रहती थीं। उन्होंने अपने आप से वादा किया था कि वह चाहे किसी रंग के लोग हों उन्हें ये बोलने पर मजबूर कर देंगी कि 'तुम एक शानदार रैपर हो।'

  

बता दें कि हार्ड कौर De La Soul और जस्टिन टिंबरलेक जैसे जाने माने हिप हॉप आर्टिस्ट्स के साथ स्टेज पर गाने का मौका मिला। हार्ड कौर ने बाद में राघव और जे सीन जैसे कलाकारों के साथ काम किया। हार्ड कौर की मेहनत रंग लाईं और धीरे-धीरे वह यूएस के बाद बॉलीवुड में भी हिट होने लगीं।