Bigg Boss 11: जानिए ज्योति और शिवानी में से कौन हुआ बिग बॉस के घर से बाहर!

10/16/2017 1:10:33 AM

मुंबईः बिग बॉस सीजन 11 में रविवार को तांत्रिक शिवानी दुर्गा का सफर थम गया। शनिवार को शो के होस्ट सलमान खान ने 'वीकेंड का वार' सेशन में किसी भी कंटेस्टेंट को बाहर नहीं किया था। रविवार को ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर तांत्रिक शिवानी दुर्गा के सफर की समाप्ति का ऐलान किया। सलमान ने एलिमिनेशन की प्रक्रिया में आए सभी कंटेस्टेंट के वोटों का भी खुलासा कर दिया, जिसके मुताबिक हिना खान को 4338, सपना चौधरी को 2138, विकास गुप्ता को  1840, ज्योति कुमारी को 1687 और शिवानी दुर्गा को 793 वोट मिले। इस पूरी वोटिंग प्रक्रिया में बिहार की ज्योति कुमारी ने सबको चौंका दिया। ज्योति को 'बिग बॉस 11' का सबसे कमजोर कंटेस्टेंट माना जा रहा है, लेकिन ऑनलाइन वोटिंग के नतीजे कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं।

 

रविवार को शो के शुरू होते ही सलमान ने कहा कि वह घर के जिन दो सदस्यों का नाम लेने जा रहे हैं वह तुरंत घर से बाहर चले जाएं। उन्होंने पहला नाम शिल्पा का लिया और दूसरा अर्शी का। सभी की धड़कनें थम गईं कि शायद यह दोनों कंटेस्टेंट एलिमिनेट होने वाले हैं, लेकिन सलमान ने यह कह कर सभी को राहत दी कि दोनों को आज सुल्तानी अखाड़े में एक दूसरे से भिड़ना है। इस मुकाबले में शिल्पा ने अर्शी खान को चित कर दिया।

शो के अगले हिस्से में शिल्पा और अर्शी के बीच एक दूसरे को धक्का देकर कीचड़ में गिराने का मुकाबला हुआ। इसमें अर्शी खान ने शिल्पा को हरा दिया. इसी दौरान सलमान से बातचीत करते हुए पिंकी घर के सदस्यों को अलग-अलग पटाखों की संज्ञा देती हैं।

 

शो के आखिर में सलमान घर के पड़ोसियों से कहते हैं कि आप लोगों ने उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। सलमान विकास से कहते हैं कि क्या वह ये बता सकते हैं कि घर के पड़ोसियों को क्या जिम्मेदारी दी गई थी? इसके बाद विकास घर के सभी सदस्यों के सामने पड़ोसियों की सच्चाई उजागर कर देते हैं। सलमान पड़ोसियों से कहते हैं कि अब क्योंकि सबको यह बात पता चल चुकी है इसलिए उनकी वो इम्यूनिटी जा चुकी है जो उन्हें तब तक मिली थी जब तक कि उनका राज-राज रहता। आखिर में बंदगी कालरा और पुनीश शर्मा गुपचुत तरीके से बातचीत करते दिखते हैं।