सुशांत की याद में एक बार फिर इमोशनल हुईं आनस्क्रीन बहन, कहा-'' ये शहर नाम भी देता है गुमनामी भी''

7/4/2020 9:15:37 AM

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत के निधन को 20 दिन हो गए हैं। लेकिन अभी भी लोगों के दिमाग में यही सवाल है कि आखिर इतना उभरा सितारा को डिप्रेशन में क्यों थे। क्यों एक्टर ने सुसाइड जैसा कदम उठाया।  पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वहीं सोशल मीडिया पर सुशांत के फैंस और उनके को-स्टार अभी तक उन्हें याद करते नजर आते हैं। 'एमएस धोनी' फिल्म में सुशांत की को-स्टार और 'तेरे नाम' फेम भूमिका चावला ने एक बार फिर इमोशनल कर देने वाला पोस्ट शेयर किया। भूमिका चावाल ने 'एमएस धोनी' में सुशांत की दीदी का रोल अदा किया था।

सुशांत को भूमिका चावला भूला नहीं पा रही हैं और वह अभी भी शॉक्ड में हैं कि आखिर सुशांत सिंह ने खुदकुशी का कदम क्यों उठाया। भूमिका ने सोशल मीडिया पर सुशांत की उदास भरी तस्वीर शेयर कर  लंबा पोस्ट भी लिखा। उन्होंने लिखा-'सुशांत को गए 20 दिन बीत चुके हैं। लेकिन मैं अभी भी वही सब सोच रही हूं। हम दोनों ने सिर्फ एक फिल्म में स्क्रीन साझा की लेकिन फिर भी मैं तुमसे बहुत खुद को जुड़ा हुआ महसूस करती थी।' इंडस्ट्री में सर्वाइव करना बेहद मुश्किल है, क्या यह डिप्रेशन था अगर पर्सनल था तो तुम्हें एक बार बात तो करनी चाहिए थी। अगर काम को लेकर चिंता थी तो क्यों? तुम इतनी अच्छी फिल्में कर चुके थे। हां, मैं इस बात पर हामी भरती हूं कि यहां सर्वाइव करना बहुत मुश्किल है लेकिन मैं यहां कोई आउटाइडर और इनसाइडर की बात नहीं कर रही।

भावुक हुई भूमिका लिखती हैं-' हां, एक ऐसा समय भी होता हैं जब आप इंडस्ट्री (बॉलीवुड या आउसाइडर) के लोगों को कॉल या मैसेज करते हैं ज्यादातर लोग वास्तव में नरम और दयालु होते हैं, लेकिन हम उन लोगों को भी पाते हैं, जो हमें काम देने से मना कर देते हैं। दुनिया में अच्छा बुरा सब है। यहां ऐसे भी लोग है जो आपको सम्मान देंगे और ऐसे भी हैं जो मतलब होने पर आपके पास चले आएंगे। लेकिन जब आप उन्हें जताते हो कि आप काम करने के लिए उत्सुक हैं तो आपको लोग मुस्कुरा देंगे या फिर कह देंगे कि ठीक है। यही जिंदगी है, यहां बिना मेहनत और प्रयास के कुछ नहीं मिलता।'

मुंबई शहर- नाम भी देता है तो कभी-कभी गुमनामी भी

'आज मैं भगवान की शुक्र गुजार हूं। मैंने भी पॉजिटिव रहना सीख लिया है। यहां पर डिप्रेशन होने के वजह निराशा जैसी कई चीजें हो सकती हैं। ये शहर हमें हमारे सपने देता है। नाम देता है... कभी-कभी गुमनाम भी करता है।लाखों की आबादी में कुछ तन्हा भी करता है। तुम्हारे निधन के पीछे कोई और वजह थी तो हमें पता चल जाएगा। तब तक के लिए अंतिम अलविदा। आप जहां भी हो हम तुम्हारे परिवार के लिए प्रार्थना करेंगे।

 

बता दें कि सुशांत ने बीती 16 जून को सुसाइड कर लिया था। उनके घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।पुलिस सुशांत की आत्महत्या मामले की गहराई से जांच कर रही है और अब तक रिपोर्ट के अनुसार लगभग 28 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। अब तक सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के सदस्यों, उनके दोस्त संदीप सिंह, गर्लफ्रेंड रेहा चक्रवर्ती, रूममेट सिद्धार्थ पिठानी, फिल्म 'दिल बेचारा' की एक्ट्रेस संजना संघी और कई अन्य लोगों ने पुलिस को अपना बयान दर्ज कराया है।
 

Smita Sharma